जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर
Advertisement

जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर

गो मित्र मंडल का कहना है, कि क्वारेंटाइन सेंटर किस लिए खोला गया है. इसमें कोई व्यवस्था नहीं है, ना यहां चारे पानी की व्यवस्था है और ना ही किसी पशु चिकित्सक की व्यवस्था है

फाइल फोटो.

Phulera : जयपुर के फुलेरा में रेनवाल के घूमटी वाले बालाजी के पास पुरानी गौशाला में पालिका प्रशासन की तरफ से बनाया गया क्वारेंटाइन सेंटर, लापरवाही का शिकार है. पालिका प्रशासन और पशु विभागकर्मी लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं.

राजस्थान के जयपुर के रेनवाल में गो मित्र मंडल के सदस्य शुभम शर्मा के मुताबिक मंगलवार को 1:00 बजे के लगभग एक गाय की इलाज के अभाव मे मौत हुई थी. जिसे 8 घण्टे बीत जाने के बाद भी दफनाने की व्यवस्था नहीं की गयी. जिम्मेदार व्यक्तियों से लगातार संपर्क किया गया, लेकिन वहां से कोई संतुष्ट जवाब नहीं दिया गया.

fallback

सचिन पायलट के बर्थडे पर, बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- बर्थडे पर बधाई दी या नहीं होगी लिस्टिंग

मामले में अधिशासी अधिकारी, वर्षा चौधरी से पूछने पर,  वो अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए दिखे और कहा कि मेरी जिम्मेदारी तो सिर्फ चारे पानी की व्यवस्था कराने की है और जिम्मेदारी पशु विभाग की है. गो मित्र मंडल के सदस्यों में आक्रोश है. 

Bikaner: बीकानेर में हजारों मृत गायों की फोटो वायरल, लंपी स्किन से मौत का दावा !

इधर गो मित्र मंडल का कहना है, कि क्वारेंटाइन सेंटर किस लिए खोला गया है. इसमें कोई व्यवस्था नहीं है, ना यहां चारे पानी की व्यवस्था है और ना ही किसी पशु चिकित्सक की व्यवस्था है, चारे की व्यवस्था भी गो मित्र मंडल की तरफ से की गयी है.

Hanumangarh : कलेक्टर ने राजकीय स्कूल में बच्चियों के साथ खाया मिड डे मील, कहा- दाल चावल बेहद स्वादिष्ट

गो मित्र मंडल के सदस्यों के मुताबिक नगरपालिका दिखावा कर रही है. 15 की जगह यहां सिर्फ 2 कर्मी काम कर रहे है. बाकी सेवा पानी गो मित्र मंडल के सदस्य कर रहे हैं. जहां एक और जिला कलेक्टर लंपी संक्रमण को लेकर पूरी तरह से गंभीर नजर आ रहे हैं. वहीं उनके आदेशों की धज्जियां उड़ाने से अधिकारी और कर्मचारी बाज नहीं आ रहे हैं ,ऐसे में लगता है कि जल्द ही गोवंश खत्म होने के कगार पर है. 

रिपोर्टर- अमित यादव

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

Trending news