प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान दौरा, क्या अब हो जाएगा वसुंधरा राजे पर फैसला, बदलेगी भूमिका?
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान दौरा, क्या अब हो जाएगा वसुंधरा राजे पर फैसला, बदलेगी भूमिका?

PM Modi - Vasundhara Raje : प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बाद अब चुनाव में वसुंधरा राजे की कैसी भूमिका रहेगी, क्या सतीश पूनिया को एक्सटेंशन मिलेगा, या फिर प्रभारी बदले जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान दौरा, क्या अब हो जाएगा वसुंधरा राजे पर फैसला, बदलेगी भूमिका?

PM Modi - Vasundhara Raje : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे के बाद अब भाजपा चुनावी मोड़ में उतर चुकी है. इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा ऐसे में भाजपा ने चुनावी मोड़ में आने की तैयारी पूरी कर ली है. हालांकि भाजपा में आगामी कुछ दिनों में कुछ बड़े निर्णय भी होने हैं. जिससे बाद प्रदेश में भाजपा की दिशा तय हो जाएगी. अब चुनाव में वसुंधरा राजे की कैसी भूमिका रहेगी, क्या सतीश पूनिया को एक्सटेंशन मिलेगा, या फिर प्रभारी बदले जाएंगे. इन सब सवालों से आगमी कुछ दिनों में पर्दा उठ जाएगा जिसके बाद भाजपा मिशन चुनाव में लग जाएगी. 

प्रधानमंत्री मोदी ने भीलवाड़ा के आसींद में भगवन देवनारायण की 1111 वीं जयंती पर शामिल होकर गुर्जर समाज को साधने की कोशिश की है. इस सभा को भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में अब प्रदेश भाजपा किस दिशा में आगे बढ़ेगी इसकी भी पूरी रूप रेखा तैयार होनी है. हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जयपुर दौरे पर थे. इस  दौरान उन्होंने वर्किंग कमेटी के साथ भी बैठक की थी. 

वसुंधरा राजे पर क्या होगा फैसला
वसुंधरा राजे राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं, लेकिन साल 2018 के विधानसभा चुनाव में में मिली करारी शिकस्त के बाद से ही उनकी सक्रियता कम हो गई. प्रधानमंत्री मोदी या किसी बड़े नेता के प्रदेश दौरे के दौरान ही पार्टी कार्यक्रमों में दिखाई देती हैं. पार्टी में गुटबाजी भी जबरदस्त हावी है. जिसके चलते पार्टी में वसुंधरा और एंटी वसुंधरा गुट एक्टिव हो गया है. 

हालांकि बीच बीच में वसुंधरा राजे सक्रीय होती हैं. पिछले चार साल में कई बार उन्होंने व्यक्तिगत दौरे या धार्मिक यात्राओं के जरिये जनता से जुड़ाव बरकरा रखा. लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों या फिर अभियानों से राजे की दूरियां ही चर्चा का विषय रही. 

पार्टी मुख्यालय के पोस्टर में हुई वापसी
जेपी नड्डा के जयपुर दौरे के दौरान वसुंधरा राजे की पार्टी मुख्यलय पर लगे पोस्टर में वापसी हो गई है. पिछले चार सालों में कई बार ऐसा  हुआ की पार्टी कार्यक्रमों के पोस्टर्स से राजे की तस्वीरें नदारद रही. इसे लेकर वसुंधरा समर्थकों ने भी जमकर रोष जताया था. हालांकि बाद में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ साथ राजे की भी तस्वीरें लगाई जाने लगी. 

जेपी नड्डा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में एक्सटेंशन मिलने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को भी एक्सटेंशन मिलने की उम्मीदें हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से इसपर मुहर नहीं लगी है. लेकिन प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी की बढ़ने की चर्चाएं जोरों पर हैं. ऐसे में भाजपा के संगठन में भी बदलाव देखे की मिल सकता है.  

Trending news