बगरू: पुलिस को मिली दोहरी सफलता, लूट की दो वारदातों का किया खुलासा
Advertisement

बगरू: पुलिस को मिली दोहरी सफलता, लूट की दो वारदातों का किया खुलासा

ट्रक चालक की ओर से मामला दर्ज करवाने पर थानाधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

पुलिस को मिली दोहरी सफलता

Bagru: जयपुर के बगरू एसीपी देवेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता कर बगरू सर्किल के भांकरोटा थाना पुलिस द्वारा लूट की दो अलग-अलग वारदातों के खुलासे की जानकारी देते हुए बताया कि 29 अगस्त को रात करीब साढ़े दस बजे भांकरोटा थाना इलाके में रिंग रोड पर महापुरा गांव के पास दो कारों में सवार होकर आए करीब 8 बदमाशों ने ट्रक को लूटकर ले जाने का प्रयास किया था, लेकिन ट्रक स्टार्ट नही होने के कारण अपराधियों के मंसूबे पूरे ना हो सके, जिस पर आरोपी ट्रक ड्राइवर के पर्स से कुछ रुपए लूट कर फरार हो गए थे. 

ट्रक चालक की ओर से मामला दर्ज करवाने पर थानाधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपियों की तलाश के लिए मुहाना, सांगानेर, शिवदासपुरा, दूनी टोंक, देवली आदि स्थानों पर दबिश दी गई. इस दौरान स्पेशल टीम के कांस्टेबल कृष्ण चंद को मुखबीर से उक्त वारदात में प्रयुक्त एक स्कॉर्पियों कार के रिंग रोड के पास नेवटा गांव की तरफ जाने वाले रास्ते पर खड़ी होने की जानकारी मिली. सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्कॉर्पियो कार को घेर कर उसमें बैठे 4 लोगों को पकड़कर थाने लाकर पूछताछ की गई. आरोपियों ने ट्रक लूट के प्रयास की वारदात शामिल होना स्वीकार करने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया. 

साथ ही गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि इस वारदात में उनके साथ एक और कार में सवार 4 बदमाश शामिल थे. उनका इरादा ट्रक चालक और खलासी से रुपए और ट्रक लूटकर ले जाने का था, लेकिन ट्रक स्टार्ट नहीं होने के कारण वारदात को अंजाम नहीं दे सके तो ट्रक चालक से कुछ रुपए लूटकर फरार हो गए. पुलिस फरार 4 अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो कार भी जब्त की गई.

गिरफ्तार आरोपी
1. विवेक उर्फ भूरिया पुत्र रमेश राजनट निवासी पावर हाउस के पीछे इंदिरा कॉलोनी ग्राम शिवाड़ थाना चौथ का बरवाड़ा जिला सवाई माधोपुर
2. पोलू उर्फ गोलू पुत्र रामकुमार कंजर निवासी धान मंडी के पास कंजर बस्ती थाना दूनी जिला टोंक
3. सूरज पुत्र सीताराम कंजर निवासी कॉलोनी पंडेर थाना पंडेर, जिला भीलवाड़ा
4. बबलू उर्फ कीड़ा पुत्र भागचंद कंजर निवासी धान मंडी के पास कंजर बस्ती थाना दूनी जिला टोंक

एसीपी बगरू देवेंद्र सिंह ने भांकरोटा थाना इलाके की दूसरी वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि थाना इलाके की बिंदायका पुलिस चौकी क्षेत्र के सिरसी रोड पर 29 अगस्त को शाम करीब सवा छ बजे टैंपो में बैठकर जा रहे दो व्यक्तियों से अपाचे सवार दो युवकों ने 6 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पीड़ित की ओर से लूट की वारदात की रिपोर्ट दर्ज करवाने पर थानाधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में चौकी प्रभारी छगन लाल, हैड कांस्टेबल छोटूराम, सुभाष चन्द, कांस्टेबल महेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, रमेश चन्द, करण, कृष्ण और करतार की एक विशेष टीम गठित कर बदमाशों की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी सहायता से लूट की वारदात में शामिल बदमाशों की पहचान की गई. 

लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद फरार होकर हरियाणा के भिवानी क्षेत्र में जा छिपे थे. पुलिस टीम ने मुखबीर की मदद से दबिश देकर आरोपी राजू भोपा पुत्र रामजीलाल निवासी बाहड़ा जिला दादरी, हरियाणा, विजय कुमार पुत्र महावीर सिंह नायक भोपा निवासी ढाणी सम्पत सिंह काजला, झुंझुनूं को बापर्दा गिरफ्तार कर लूटे गए 6 लाख रुपए और वारदात में प्रयुक्त की गई. पावर बाइक अपाचे को बरामद किया गया. वहीं इस वारदात का षडयंत्र रचने वाले राज भोपा पुत्र रामू निवासी भोपा बस्ती, गांव मोहन्द, जिला अलवर को भी गिरफ्तार किया गया.

साथी ने रचा था लूट का षडयंत्र 
पुलिस ने बताया कि लूट की साजिश पीड़ित भवानी उर्फ रमेश के साथी राज भोपा ने ही अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर रची थी. उसने रमेश को पशुओं की खरीद फरोत का व्यापार करने का झांसा दिया और सुनार के पास सोना गिरवी रखकर रुपए उधार लाने के दौरान लूट राजू और विजय ने मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने वारदात के दौरान राजू के साथ भी मारपीट की, जिससे प्रथम दृष्टया किसी को उस पर शक नहीं हुआ.

Reporter: Amit Yadav

ये भी पढ़ें- लॉ यूनिवर्सिटी में निकली जूनियर असिस्टेंट पदों की भर्ती, 18 सितंबर को होगी परीक्षा, जल्द करें आवेदन

800 करोड़ की शहरी रोजगार गारंटी योजना 9 सितंबर से शुरू, 100 दिन मिलेगा काम

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news