पुलिस पस्त जेबकतरे मस्त! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना वारदातों का अड्डा
Advertisement

पुलिस पस्त जेबकतरे मस्त! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना वारदातों का अड्डा

Bagru, Jaipur: राजस्थान के जयपुर के बगरू कस्बे के लिंक रोड स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिछले कई महीनों से जेब तराशों और वाहन चोरों की सैरगाह बना हुआ है. पिछले माह 6 में यहां से कई लोगों के दुपहिया वाहन चोरी हो चुके तो कई मरीजों की जेबतराश कर हजारों रुपये पार कर लिए गए है.

पुलिस पस्त जेबकतरे मस्त! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना वारदातों का अड्डा

Bagru, Jaipur: राजस्थान के जयपुर के बगरू कस्बे के लिंक रोड स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिछले कई महीनों से जेब तराशों और वाहन चोरों की सैरगाह बना हुआ है. अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को जेब तराश और वाहन चोर आए दिन निशाना बना रहे है. पिछले माह 6 में यहां से कई लोगों के दुपहिया वाहन चोरी हो चुके तो कई मरीजों की जेबतराश कर हजारों रुपये पार कर लिए गए है.

अस्पताल के आउटडोर ब्लॉक की दवा खिड़की, चिकित्सक कक्ष, जांच केंद्र पर आने वाली सैकड़ों मरीजों की भीड़ भी अपराधियों के लिए वरदान साबित हो रही है. भीड़ का फायदा उठाकर बदमाश आसानी से वाहन चोरी और जेब तराशी की वारदातों को अंजाम दे रहे है. हांलाकि अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन देखरेख के अभाव में सीसीटीवी कैमरे भी तकनीकी कारणों से रिकॉर्डिंग नहीं हो पाती तो कभी बिजली कटौती से चलते वारदात सीसीटीवी में कैद नहीं हो पाती है. 

अस्पताल में वाहनों की बेतरतीब वाहन पार्किंग और अव्यवस्थित मरीजों की भीड़ को संभालने के लिए कोई सुरक्षा गार्ड भी तैनात नहीं किया गया है, जिसके चलते मरीजों और उनके परिजनों के वाहनों और साजो सामान की सुरक्षा राम भरोसे है. गुरूवार को अस्पताल में अपनी पत्नी का उपचार करवाने आए कस्बे के खेमा की ढाणी, लोहरवाड़ा निवासी मुकेश कुमावत की जेब से एक अज्ञात जेबतराश 17 हजार रुपये निकाल कर फरार हो गया. 

पीड़ित ने बताया कि वह किसी घरेलू आवश्यकता के लिए परिचित से रुपये उधार लेकर आया था. सुबह करीब 11 बजे चिकित्सक से परामर्श लेने के दौरान किसी ने उसके जेब में रखे 17 हजार रुपये पार कर लिए. थोड़ी देर बाद जब जेब कटने का आभास हुआ तो तत्काल पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली और अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

पीड़ित ने बगरू थाने में उक्त जेब तराशी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस अज्ञात चोर की तलाश कर रही है, हालांकि अस्पताल परिसर में अब तक हुई अधिकांश वाहन चोरी और जेब तराशी की वारदातों का पुलिस आज तक खुलासा नहीं कर पाई है. पुलिस की निष्क्रियता और अस्पताल प्रशासन की सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही निश्चित तौर पर अपराधियों के हौंसले बुलंद कर रही है, जिसके चलते बदमाश बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news