पुलिस की बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, मासी नदी के पास बने बजरी स्टॉक किए नष्ट
Advertisement

पुलिस की बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, मासी नदी के पास बने बजरी स्टॉक किए नष्ट

फागी पुलिस ने बजरी माफिया और परिवहन करने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है. रेनवाल मांझी और फागी थाना पुलिस ने सयुंक्त अभियान चलाकर दाबिश में मासी नदी के समीप चारागाह भूमि पर बजरी के तीन बड़े स्टॉक को नष्ट कर यहां से बजरी को नदी में डलवाया है.

बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

Dudu: फागी पुलिस ने बजरी माफिया और परिवहन करने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है. रेनवाल मांझी और फागी थाना पुलिस ने सयुंक्त अभियान चलाकर दाबिश में मासी नदी के समीप चारागाह भूमि पर बजरी के तीन बड़े स्टॉक को नष्ट कर यहां से बजरी को नदी में डलवाया है.

पुलिस ने बजरी मफिया और परिवहन करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. दूदू इलाके में जहां पुलिस ने अवैध परिवहन पर लगाम लगाने के लिए दो-तीन पहले ही बजरी के स्टॉक नष्ट कराए. वहीं बजरी खनन और परिवहन का केन्द्र मानें जानें वाले ग्राम डाबिच में मांसी नदी के समीप चरागाह भूमि में बजरी के तीन बड़े स्टॉक नष्ट कर यहां से बजरी को नदी में डलवाया गया. 

यह भी पढ़ें - जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत

जानकारी के मुताबिक दूदू और फागी इलाके में पुलिस अब तक करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये की बजरी नष्ट करा चुकी है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनीष अग्रवाल और एएसपी दिनेश शर्मा के निर्देशन में सीओ अशोक चौहान के नेतृत्व में फागी थानाधिकारी भंवर लाल वैष्णव, रेनवाल मांजी थानाधिकारी हवासिंह, एएसआई सुभाष सामोता और आरएसी के जवानों और पुलिस के अतिरिक्त जाब्ते के साथ प्रात: 10 बजे ग्राम डाबिच में पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस के ग्राम डाबिच पहुंचते ही बजरी माफिया फरार हो गए.

चरागाह भूमि में अवैध भंडारण
पुलिस की टीम बजरी के स्टॉक की तलाश करते हुए मांसी नदी के पास जंगल में चरागाह भूमि पर पहुंची, जहां बबूलों के बीच तीन जगह भारी मात्रा में बजरी के स्टॉक लगे मिले. पुलिस ने दो जेसीबी और चार ट्रैक्टरों की मदद से शाम 6 बजे तक बजरी को नदी में डालने का कार्य जारी रखा. 

गौरतलब है कि बरसात के मौसम में ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ डम्पर या अन्य ट्रक बजरी भरने नदी में नहीं पहुंच पाते हैं, जिसके चलते बजरी माफिया बजरी का स्टॉक चरागाह भूमि में कर लिया था, जहां से अवैध बजरी का परिवहन कर ले जाया जा रहा था. सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को बजरी के स्टॉक से करीब 150 वाहन बजरी को नष्ट किया गया है.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sardarpura : 18 घंटे की मेहनत के बाद न्यू रूप नगर से निकला 25 लाख लीटर पानी, अब की जा रही फॉगिंग

Aaj ka rashifal : आज शनिवार को कुंभ लवमेव के साथ गुजारेंगे दिन, धनु की जिंदगी में होंगे सुखद बदलाव

नवलगढ़: CM सलाहकार डॉ. राजकुमार के नाम पर ठगी का प्रयास, मांगे इतने हजार रुपये

Trending news