अजमेर पहुंचीं PM शेख हसीना, दरगाह के खादिम कलीमुद्दीन कराएंगे जियारत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1341812

अजमेर पहुंचीं PM शेख हसीना, दरगाह के खादिम कलीमुद्दीन कराएंगे जियारत

Bangaldesh PM Shekh hasina vist: गुरूवार को 1 दिन की यात्रा पर राजस्थान पहुंची है.  पीएम शेख हसीना का जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से रवाना होने के तकरीबन कुछ घंटों बाद पीएम शेख हसीना अजमेर पहुंची. यहां वह  सर्किट हाउस में  करीब आधा घंटा रूककर दरगाह पर जियारत के लिए पहुंचेंगी.  गरीब नवाज की दरगाह में वह मखमली चादर चढ़ाकर अमन चैन की दुआ मांगेगी. 

अजमेर पहुंचीं PM शेख हसीना, दरगाह के खादिम कलीमुद्दीन कराएंगे जियारत

Bangaldesh PM Shekh HasinaVisit:  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरूवार को 1 दिन की यात्रा पर राजस्थान पहुंची है.  पीएम शेख हसीना का जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर राजस्थानी परंपरा के अनुसार भव्य स्वागत किया गया. बता दें कि, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना तड़के सुबह  विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी. जहां पीएम शेख हसीना जयपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से अजमेर के लिए रवाना होकर अजमेर पहुंचने  वाली हैं.  अजमेर पहुंचने  पर वह  ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जाएगी. जहां वहां  विश्व भर में अमन चैन शांति और सद्भावना के लिए जियारत करेंगी. 

यह भी पढ़ेंः  NEET Result 2022 Toppers: 4 लोगों के सेम नंबर के बावजूद तनिष्का ही क्यों बनी टॉपर, जानें वजह

fallback

गौरतलब है कि,  जयपुर एयरपोर्ट पहुचंने से पहले बांग्लादेशी पीएम ने कालबेलिया और कच्ची घोड़ी नृत्य देखकर  खुद को नहीं रोक पाई और कलाकारों के साथ नृत्य करने लगी. जयपुर एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद शेख हसीना का स्वागत करने के लिए कला एवं संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला, मुख्य सचिव उषा शर्मा, डीजीपी मोहनलाल लाठर,  कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीएन द्विवेदी, पहुंचे थे. 

 शेख हसीना की यात्रा को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त किए हुए है. पीएम शेख हसीना की सुरक्षा के लिए  पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया  हुआ है.  इसी के साथ ही ऊंची इमारतों पर हथियारबंद पुलिसकर्मी भी तैनात रहे.

जयपुर एयरपोर्ट पर उतरकर सड़क मार्ग से रवाना होने के तकरीबन कुछ घंटों बाद पीएम शेख हसीना अजमेर पहुंची. यहां वह  सर्किट हाउस में  करीब आधा घंटा रूककर दरगाह पर जियारत के लिए पहुंचेंगी.  गरीब नवाज की दरगाह में वह मखमली चादर चढ़ाकर अमन चैन की दुआ मांगेगी. 

 उनके यहां पहुंचने पर दरगाह के खादिम कलीमुद्दीन  शेख हसीना को जियारत कराएंगे. यहां पहुंचने पर  खादिम कलीमुद्दीन के नवासी फरिहा और पोते क़याम  शेख हसीना को गुलदस्ता भेंट करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक पीएम तकरीबत बीस मिनट आस्ताने शरीफ़ में समय बिताएंगी. 

गौरतलब है कि बांग्लादेश पीएम के साथ 80 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल मौजूद है . उनके साथ 28 गाड़ियां का काफिले  मौजूद  है.

अजमेर दरगाह पर है कड़े इंतजाम 

बता दें कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अजमेर दौरे की तैयारी के लिए दरगाह के आसपास 1500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह दोपहर 12 बजे अजमेर शहर पहुंचेंगी.शेख हसीना के दरगाह में जियारत के दौरान दरगाह बाजार बंद रहेगा. वहीं जिला प्रशासन की और से शेख हसीना के ठहरने के लिए शहर के सर्किट हाउस में व्यवस्था की गयी है.

Reporter: Anoop Sharma

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news