PM Modi Rojgar Mela: पीएम मोदी ने युवाओं को दिया तोहफा, रोजगार मेले में बांटे 51 हजार नियुक्ति पत्र
Advertisement

PM Modi Rojgar Mela: पीएम मोदी ने युवाओं को दिया तोहफा, रोजगार मेले में बांटे 51 हजार नियुक्ति पत्र

PM Modi Rojgar Mela : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 9वें रोजगार मेले के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. देशभर में 45 जगहों पर मंगलवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. 

 

 

 

PM Modi Rojgar Mela: पीएम मोदी ने युवाओं को दिया तोहफा, रोजगार मेले में बांटे 51 हजार नियुक्ति पत्र

PM Modi Rojgar Mela News:  देशभर में 45 जगहों पर मंगलवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. जयपुर में भी सी स्कीम स्थित निजी स्कूल में आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय जनशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और नगर निगम जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर ने शिरकत की.

9वें रोजगार मेले का आयोजन (PM Modi Rojgar Mela 2023)

देशभर में 45 जगहों पर मंगलवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे.जयपुर में भी सी स्कीम स्थित निजी स्कूल में आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय जनशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और नगर निगम जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर ने शिरकत की.

देशभर में 45 जगहों पर 51 हजार युवाओं को लेटर सौंपे

कार्यक्रम में वीसी के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नियुक्ति पत्र पाने वाले तमाम युवाओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि आप सभी ने कड़े परिश्रम से ये सफलता हासिल की है. इस सफलता का आपके जीवन में बहुत बड़ा महत्व है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हमारा देश ऐतिहासिक उपलब्धियों और फैसलों का साक्षी बन रहा है.

PM मोदी बोले, 9 साल में इनोवेटिव तरीके से बदलाव हुए

कुछ दिन पहले ही नारी शक्ति वंदन अधिनियम के रूप में देश की आधी आबादी को बहुत बड़ी ताकत मिली है. 30 वर्षों से महिला आरक्षण का जो विषय लंबित था, वो अब रिकॉर्ड मतों के साथ दोनों सदनों से पास हुआ है. ये निर्णय देश की नई संसद के पहले सत्र में हुआ है. उन्होंने कहा कि नया भारत आज क्या कमाल कर रहा है.

30 वर्षों से लंबित महिला आरक्षण पास हुआ- PM मोदी

ये वो भारत है, जिसने कुछ दिन पहले चंद्रमा पर अपना तिरंगा लहराया है. इस नए भारत के सपने बहुत ऊंचे हैं. देश ने 2047 तक विकसित भारत बनने का संकल्प लिया है. अगले कुछ वर्षों में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं. नौ वर्षों में सरकार ने मिशन मोड़ पर नीतियों को लागू किया है. इन प्रयासों के बीच सरकार की योजनाओं को जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी आप सभी नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों पर है. जब आप जैसे लाखों युवा सरकारी सेवाओं से जुड़ते हैं, तो नीतियों को लागू करने की स्पीड और स्केल भी बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय स्मारक के रूप में विकसित होगा मानगढ़ धाम,CM गहलोत ने दी मंजूरी

वहीं केंद्रीय जनशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नियुक्ति पाने वाले तमाम अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें साल 2047 तक विकसित भारत बनने के संकल्प को वे सरकारी विभागों में बतौर कार्मिक पूरा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था उसे पूरा किया है. केवल सरकारी नौकरियां ही नहीं बल्कि लोगों को निजी क्षेत्रों या कौशल विकास कर भी युवाओं को रोजगार दिया गया है.

Trending news