Advertisement
photoDetails1rajasthan

Weather Update: फिर बदलेगी मौसम की करवट , 5 दिनों तक होगी बारिश, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

 Weather Update:  उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का लगभग खत्म होने की शुरूआत हो चुकी है, मैदानी इलाकों में दिन-प्रतिदिन तापमान में लगातर वृद्धि हो रही है. तो शाम और सुबह ठंडी हवाएं शरीर में चुभन पैदा कर देती है. 

Cold in states of North India

1/6
Cold in states of North India

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का लगभग खत्म होने की शुरूआत हो चुकी है,  लेकिन शीतलहर का कहर अभी जारी रह सकता है. वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह थोड़ी बहुत सर्दी अभी बनी  रह सकती है.

Day to day temperatures in plains

2/6
Day to day temperatures in plains

मैदानी इलाकों में दिन-प्रतिदिन तापमान में लगातर वृद्धि हो रही है. तो शाम और सुबह ठंडी हवाएं शरीर में चुभन पैदा कर देती है. 10 फरवरी से 14 फरवरी यानी कि पांच दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan minimum temperature

3/6
Rajasthan minimum temperature

 उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, और उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 4-8 डिग्री सेल्सियस के बीच है, जबकि दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, और मध्य प्रदेश में यह तापमान 8-12 डिग्री के बीच रिकॉर्ड हो रहा है.

IMD

4/6
IMD

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में हुई बारिश और बूंदाबांदी के कारण कई क्षेत्रों में शीतलहर का मौसम महसूस किया जा रहा है.

Fatehpur weather

5/6
Fatehpur weather

 फतेहपुर में बीती रात का न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश और बूंदाबांदी हुई है, जिससे ठंड बढ़ गई है.

 

sikar weather

6/6
sikar weather

बीती रात के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के सीकर में सबसे कम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस है. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी शीतलहर का खतरा है.