Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2067341
photoDetails1rajasthan

Ram Mandir: राम आएंगे.....रामलाल के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सज रही अयोध्‍या नगरी

Ayodhya Ram Mandir: अब रामलाल के आने में कुछ ही दिन बचे है. 22 जवनरी को अयोध्या नगरी में बन रहे भव्य राम मंदिर में प्रभु राम विराजमान होंगे. ऐसे में अयोध्या को फूलों से सजाकर तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए कई कारीगर आए हैं. मंदिर को दुल्हन की सजाने के साथ उसका निर्माण कार्य भी किया जा रहा है.  

फूलों से सजी अयोध्या नगरी

1/5
फूलों से सजी अयोध्या नगरी

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या में अनुष्ठान पहले ही शुरू हो चुके हैं. इस भव्य समारोह के लिए राम की अयोध्या नगरी को बेहद खूबसूरती से सजाया गया है. पूरे शहर को फूलों से सजाया जा रहा है. 

पूरा देश मनाएगा दिवाली

2/5
पूरा देश मनाएगा दिवाली

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के पूरे देश में तैयारियां हो रही हैं. इस दिन पूरा भारत दिवाली मनाने वाला है. जय श्री राम के नारों के साथ पूरी नगरी सज रही है. 

 

22 जनवरी को आएंगे राम

3/5
22 जनवरी को आएंगे राम

22 जनवरी को प्रभु राम विराजमान होंगे. इस कार्यक्रम को खास बनाने के लिए पूरे परिसर को रंग-बिरंगी फूलों की लड़ियों से सजाया जा रहा है. मंदिर को सजाने के लिए दूर-दूर से कारीगर आए हैं. 

 

अयोध्या आएंगे लाखों श्रद्धालु

4/5
अयोध्या आएंगे लाखों श्रद्धालु

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में राजनीति, खेल जगत और कला क्षेत्र से कई चर्चित लोग शामिल होने वाले हैं. उम्मीद है कि इस दिन लाखों के संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आने वाले हैं. 

राम मंदिर का सपना हुआ पूरा

5/5
राम मंदिर का सपना हुआ पूरा

500 साल बाद अयोध्या के राम मंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है. इस उत्सव को लेकर अयोध्या नगरी के साथ पूरे देश में उल्लास का माहौल है.