Advertisement
photoDetails1rajasthan

Rajasthan Weather Update: इन जिलों के लोग हो जाएं सावधान, आज 18 और कल 22 जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से मौसम में तगड़ा बदलाव होने जा रहा है. आज 1 मार्च से राजस्थान में एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसका असर साफ नजर आएगा. मौसम विभाग की मानें तो आज से राजस्थान के कई जिलों में न केवल तेज हवाएं चलेंगी बल्कि आधे से ज्यादा हिस्से में झमाझम बारिश के आसार हैं. 

 

अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

1/5
अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

मौसम विभाग जयपुर के अनुसार, राजस्थान में आज अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. आज 1 मार्च को राजस्थान के 18 जिलों में झमाझम बारिश और 6 जिलों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं शनिवार की बात करें तो 22 जिलों में बारिश के आसार हैं वहीं, 10 जिलों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. 

बारिश और ओलों की चेतावनी जारी

2/5
बारिश और ओलों की चेतावनी जारी

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में आज 1 मार्च को जयपुर, झुंझुनूं, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, अलवर, बीकानेर, चूरू, जैसलमेर, टोंक, बाड़मेर, सीकर, नागौर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, भरतपुर, दौसा, हनुमानगढ़ समेत अलवर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं हनुमानगढ़, जैसलमेर, झुंझुनू, बीकानेर, श्रीगंगानगर और चूरू में तेज अंदर के साथ बारिश और ओलों की चेतावनी जारी की गई है.

राजस्थानवासियों को ठंड महसूस होगी

3/5
राजस्थानवासियों को ठंड महसूस होगी

मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया अलर्ट के मुताबिक, इन जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से हवाएं चलेंगी. राजस्थान के आधे से ज्यादा हिस्से में बारिश, ओलावृष्टि और तेज अंधड़ की वजह से एक बार फिर से राजस्थानवासियों को ठंड महसूस होगी.

 

किस जिले का कितना तापमान

4/5
किस जिले का कितना तापमान

राजस्थान का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार चला गया. 13 जिलों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के पार रहा. राज्य का अधिकतम तापमान 35 से 26 डिग्री के बीच, वहीं न्यूनतम तापमान 19 से 10 डिग्री के बीच रहा. डूंगरपुर का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री, बाड़मेर, जालौर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री के करीब, जोधपुर का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री, आबू रोड, भीलवाड़ा का अधिकतम तापमान 32 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. 

 

अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना

5/5
अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना

करौली अलवर का न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, अंता–बांरा, आबू रोड, संगरिया का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के करीब रहा. आज और कल प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.