Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2213400
photoDetails1rajasthan

राजस्थान की इन जगहों पर कम बजट में रॉयल प्री-वेडिंग शूट! हर कोई पूछेगा लोकेशन

Pre Wedding Shoot in Rajasthan: शादियों का सीजन एक बार फिर से शुरू हो चुका है. आजकल के ज्यादातर कपल्स अपनी शादी में प्री वेडिंग करना पसंद करते हैं. दरअसल, ज्यादातर कपल्स का सपना होता है कि वह अपनी शादी के हर एक लम्हे को अच्छे से जिएं और उसे यादगार बना लें लेकिन कई बार बजट के चलते या फिर अच्छी लोकेशन ना मिलने के चलते उनका ही सपना पूरा नहीं हो पाता है. ऐसे में अगर आप राजस्थान में रहते हैं या उसके आसपास के राज्य में रहते हैं तो आपको राजस्थान की कुछ बेहतरीन खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आप अपना प्री वेडिंग शूट करवा कर अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं. यहां पर आपको कम पैसों में रॉयल प्री वेडिंग शूट करने को मिल जाएगा और बहुत ज्यादा पैसा भी नहीं खत्म होगा.

 

जयपुर

1/5
जयपुर

आजकल की ज्यादातर कपल्स रॉयल प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए राजस्थान का रुख कर रहे हैं. दरअसल यहां पर एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगह मौजूद है, जो कि आपका प्री वेडिंग को यादगार बन सकती हैं. इनमें जयपुर एक बेहतरीन लोकेशन है. जयपुर में जल महल, हवा महल में आप अपनी रॉयल प्री वेडिंग शूट करवा सकते हैं. 

किशनगढ़

2/5
किशनगढ़

बहुत ही कम लोगों को इस बारे में जानकारी है कि राजस्थान में एक जगह पर बड़ी-बड़ी बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. इनमें वीर, जोधा अकबर से लेकर बागी तक शामिल हैं. इस जगह का नाम किशनगढ़ है. यह बेहद खूबसूरत है और यहां पर चारों तरफ सफेद मार्बल मौजूद हैं. जयपुर और अजमेर के बीच में स्थित यह जगह लोगों की काफी पसंदीदा है और यहां पर कपल्स फोटोशूट करवाने जरूर आते हैं. 

मंडावा

3/5
मंडावा

राजस्थान में स्थित मंडावा जगह भी प्री वेडिंग के लिए काफी मशहूर है. शादियों के सीजन में यहां बड़ी संख्या में कपल्स पहुंचते हैं और पुरानी हवेलियां के सामने फोटोशूट करवाते हैं. हवेलियों की खूबसूरत नक्काशी लोगों को अपना दीवाना बनाए हुए है. 

 

भरतपुर

4/5
भरतपुर

अगर आप राजस्थान में प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए जाना चाहते हैं तो भरतपुर को लिस्ट में जरूर शामिल करें. यहां पर प्राकृतिक सुंदरता और वाइल्डलाइफ का ऐसा संगम देखने को मिलेगा कि आपकी शादी हमेशा के लिए यादगार हो जाएगी. 

 

मेहरानगढ़ किला

5/5
मेहरानगढ़ किला

प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए जोधपुर का मेहरानगढ़ किला भी काफी बेहतरीन जगह है. यह करीब 500 साल पुराना है और यहां पर करवाए गए फोटोशूट किसी रॉयल प्री वेडिंग शूट जैसा एहसास दिलाते हैं.