Advertisement
photoDetails1rajasthan

इस तरह फेस पर लगाएं आलू का रस, बन जाएंगी हु्स्न परी

Lifestyle News: फेस की झुर्रियां और फाइन लाइंस को दूर करने के लिए आलू का रस काफी फायदेमंद होता है. आलू के रस को चेहरे पर लगाने के लिए आप इसको कद्दूकस करें और इसका रस निकाल लें. आलू का रस लगाने से पिगमेंटेशन, दाग-धब्बे और रिंकल्स की परेशानी दूर हो जाती है. इस रस को आप फेस पर गर्दन पर लगाएं और सूखने के बाद फेस को पानी से धो लें. इसके रोजाना इस्तेमाल से आपको जल्द ही फर्क दिखने लगेगा. 

आलू का रस और शहद

1/6
आलू का रस और शहद

आलू के रस को आप शहद मिलाकर फेस और गर्दन पर लगाएं और सूखने के बाद फेस को पानी से धो लें. इसको लगाने से फेस पर निखार आएगा. साथ ही झुर्रियों का असर कम करने में मदद करेगा. 

 

आलू का रस और हल्दी

2/6
आलू का रस और हल्दी

आलू के रस के साथ आप हल्दी मिलाकर लगाएं. इससे भी झुर्रियों की परेशानी दूर हो सकती है. इसके लिए आलू के रस में एक चुटकी हल्दी मिक्स करें और सूखने के बाद फेस धो लें. 

 

आलू का रस और टमाटर

3/6
आलू का रस और टमाटर

आलू के रस में टमाटर मिक्स करके लगाने से फेस के दाग-धब्बे और फाइन लाइंस की परेशानी दूर होने लगती है. इसके लिए इन दोनों चीजों को मिक्स करके फेस पर लगाएं और सूखने के बाद वॉश कर लें. 

डार्क सर्कल्स

4/6
डार्क सर्कल्स

डार्क सर्कल्स होने पर आप 2 पतले आलू के टुकड़े लें और उन पर एलोवेरा जैल लगा लें. इसके बाद उन्हें आंखों पर रख लें और 20 मिनट रखें रहने दें. इससे आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे. 

चेहरे पर आएगा निखार

5/6
चेहरे पर आएगा निखार

आधे आलू के रस में 1 चम्मच बेसन और नींबू का रस मिला लें. इस पैक को फेस पर लगा लें और सूखने के बाद धो लें. इससे आपको फेस ग्लो करने लगेगा. 

 

झुर्रियों से छुटकारा

6/6
झुर्रियों से छुटकारा

झुर्रियों को कम करने के लिए आप आलू के रस में ग्लिसरीन की कुछ बूंदे और एक बड़ा चम्मच दूध मिला लें. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें और 15 मिनट के लिए फेस पर लगा लें. इसे हफ्ते में दो बार लगाएं.