Advertisement
photoDetails1rajasthan

गुलाब जल में ना मिलाएं ये चीजें, चेहरा हो जाएगा भद्दा!

Lifestyle News: गुलाब जल स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. बहुत सारे लोग अलग-अलग चीजों को गुलाब जल में मिक्स करते त्वचा पर लगाते है लेकिन कुछ इंग्रीडिएंट्स ऐसे होते हैं, जिनको गुलाब जल में मिक्स नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे स्किन खराब हो सकता है. 

गुलाब जल

1/5
गुलाब जल

गुलाब जल को टोनर और क्लींजर के रूप में उपयोग किया जाता है. इसके साथ ही इसका इस्तेमाल फेस पैक बनाने के लिए भी किया जाता है. इससे स्किन सूदिंग, रिफ्रेशिंग और हाइड्रेटिंग हो जाती है लेकिन कुछ चीजों को गुलाब जल के साथ मिक्स नहीं करना चाहिए. 

अल्कोहल बेस्ड टोनर

2/5
अल्कोहल बेस्ड टोनर

गुलाब जल के साथ अल्कोहल बेस्ड टोनर मिक्स करके नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे स्किन में बहुत अधिक रुखापन, जलन या इरिटेशन की परेशानी हो सकती है. 

फेस ऑयल

3/5
फेस ऑयल

गुलाब जल के साथ कभी भी फेस ऑयल मिक्स करके इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. गुलाब जल बेस्ड होता है इसलिए यह ऑयल के साथ अच्छे से मिक्स नहीं हो पाता है. ऐसे में स्किन पर पहले गुलाब जल अप्लाई करें और कुछ देर बाद फेस ऑयल लगाएं. 

नींबू

4/5
नींबू

गुलाब जल के साथ नींबू को मिक्स करके ना लगाएं. दरअसल, नींबू विटामिन सी होता है और गुलाब जल भी हल्का अम्लीय होता है. इन दोनों को मिक्स करके लगाने से स्किन में जलन या सेंसेटिविटी की परेशानी हो सकती है. 

 

क्ले मास्क

5/5
क्ले मास्क

कुछ लोग क्ले मास्क का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में कई लोग इसके साथ गुलाब जल मिक्स करते हैं. वहीं, अगर आप बेंटोनाइट और काओलिन क्ले का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो गुलाब जल के साथ इनको मिक्स ना करें क्योंकि इससे स्किन में जलन या इरिटेशन हो सकती है.