Lalit Jha: संसद में घुसपैठ के मास्टरमाइंड 'ललित झा' ने राजस्थान पहुंच कर सबूत किए नष्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2012262

Lalit Jha: संसद में घुसपैठ के मास्टरमाइंड 'ललित झा' ने राजस्थान पहुंच कर सबूत किए नष्ट

Parliament security breach: पार्लियामेंट में घुसपैठ के मास्टरमाइंड 'ललित झा' Lalit Jha पर शिकंजा सकता जा रहा है. बताया जार हा है, कि ललित ने राजस्थान पहुंचकर अपने खलाफ सभी सबूतों को नष्ट कर दिया था. 

 

Lalit Jha: संसद में घुसपैठ के मास्टरमाइंड 'ललित झा' ने राजस्थान पहुंच कर सबूत किए नष्ट

Parliament security breach, Lalit Jha: पार्लियामेंट में घुसपैठ के आरोपी मास्टरमाइंड ललित मोहन झा को शुक्रवार को पुलिस के सामने सरेंडर करने के बाद गिरफ्तार किया गया. बता दें, इसके बाद ललित को शुक्रवार को कर्तव्य पथ पुलिस स्टेशन पहुंचने पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को सौंप दिया गया.

लोकसभा में  घुसपैठ के बाद ललित राजस्थान के कुचामन जाकर अपने दोस्त महेश से मिला, जिन्होंने उसके लिए एक कमरे की व्यवस्थित की. आरोप है, कि ललित ने कर्तव्य पथ पुलिस स्टेशन पर सरेंडर होने से पहले सभी सबूतों को नष्ट कर दिया.

फोन नष्ट कर सकते हैं आरोपी

पुलिस ने पाया कि ललित झा (Lalit Jha) ने अपने सहयोगी को हमले का एक वीडियो WhatsApp पर शेयर किया था. हालांकि, उनसे कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं किया गया और यह माना जा रहा है कि वह राजस्थान में अन्य आरोपितों के चार फोनों को नष्ट कर सकते हैं.

पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी ललित, ने घटना के बाद दिल्ली से एक बस में सवार होकर राजस्थान के कुचामन पहुंचा. वो होटल में ठहरा और सभी सबूतों को नष्ट कर दिया. ललित ने फिर शुक्रवार को दिल्ली लौटकर सरेंडर किया.

ललित ने पुलिस को क्या बताया 

जानकारी के अनुसार, ललित ने पुलिस को बताया कि वह राजस्थान से ही इस सब पर नजर रख रहा था. जब उसने महसूस किया, कि कई पुलिस टीमें उसकी तलाश में हैं, तो उसने दिल्ली लौटकर गुरुवार रात को दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर किया.

ललित झा (Lalit Jha) के पास थे चार फोन

ललित के पास अमोल, मनोरंजन, सागर और नीलम के फोन थे. उसने अपने फोन से लगातार वीडियो बना रहा था. लेकिन राजस्थान जाने के बाद उसने सभी फोनों को नष्ट कर दिया. पुलिस ने महेश और उसके सहयोगी में से एक को भी हिरासत में लिया है. पुलिस संदेह कर रही है कि महेश भी इस पूरी साजिश में शामिल हैं.

Trending news