इस तरीके से मम्मी-पापा नहीं पढ़ पाएंगे गर्लफ्रेंड की चैट, ऐसे रखें चैट को सुरक्षित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270639

इस तरीके से मम्मी-पापा नहीं पढ़ पाएंगे गर्लफ्रेंड की चैट, ऐसे रखें चैट को सुरक्षित

आज के समय में सबसे जरूरी ये है कि अपनी चैट को कैसे सुरक्षित रखा जाए. इसके लिए प्ले स्टोर पर कई तरह की एप्लीकेशन (Application ) उपलब्ध हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि इनमें से किस एप पर विश्वास किया जा सकता है और किस पर नहीं.

इस तरीके से मम्मी-पापा नहीं पढ़ पाएंगे गर्लफ्रेंड की चैट, ऐसे रखें चैट को सुरक्षित

 

App Lock app: आज के समय में सबसे जरूरी ये है कि अपनी चैट को कैसे सुरक्षित रखा जाए. इसके लिए प्ले स्टोर पर कई तरह की एप्लीकेशन (Application ) उपलब्ध हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि इनमें से किस एप पर विश्वास किया जा सकता है और किस पर नहीं. ऐसी कौन सी एप्स हैं जो चैट को भी सुरक्षित रखें और डेटा भी लीक नहीं हो. 

डेटा को सुरक्षित रखना बहुत ही जरूरी है. ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि उस डेटा में चैट और चैट हिस्ट्री भी सुरक्षित रहे. वहीं किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने पर मोबाइल में वायरस भी नहीं आए. ऐसी एप्लीकेशन के बारे में जानकारी होना जरूरी है.

App Lock कर सकते हैं डाउनलोड

App Lock   एप सीधे प्ले स्टोर पर आपको मिल जाएगी. प्ले स्टोर पर जाकर App Lock  App को सर्च कीजिए और इसके बाद इस एप को डाउनलोड कर लीजिए. इसके बाद आप App Lock  एप को ओपन करें. यहां आपसे दो विकल्प के बारे में पूछाा जाएगा. एक पैटर्न और दूसरा पिन आप किसी भी विकल्प को सेट करके पासवर्ड सेट कर सकते हैं.

जैसे ही आप पिन या पैटर्न लगाकर कन्फर्म कर देंगे तो आपके सामने कन्फर्म का ऑपशन आएगा. जो भी आपने पैटर्न या पिन सलेक्ट किया है उसे कन्फर्म कर दीजिए. इसके बाद आगे बढ़ते ही आपके मोबाइल की एप शो हो जाएंगी.  जिस भी एप को आपको लॉक करना है उसे सलेक्ट कर लीजिए और नीचे लिखे लॉक (Lock) ऑप्शन पर क्लिक कीजिए. इसके बाद आपको परमिशन देनी होगी. पहले ऑप्शन पर क्लिक करते हुए यानी Ussage Access पर क्लिक कर दीजिए और  Gop to Set पर क्लिक कर दीजिए.

इसके बाद आपकी सलेक्ट की हुई एप लॉक हो जाएगी.  इस तरह आप अपनी किसी भी एप को लॉक कर सकते हैं और अपने चैट और डेटा को सुरक्षित रख सकते हैं. हालांकि गूगल प्ले स्टोर पर और भी इस तरह के एप्स उपलब्ध हैं और किस एक्सपर्ट से सलाह लेकर अन्य एप को भी इंस्टॉल कर सकते हैं. जरूरी नहीं की आप इसी एप को इंस्टॉल करें.

ये भी पढ़ें- 

मोबाइल फोन से पता कर सकते हैं Wi-Fi का पासवर्ड, ये है सबसे आसान तरीका

 

अब आप WhatsApp के डिलीट किए मैसेज भी पढ़ सकते हैं, जानिए ये आसान तरीका

iPhone का ये खास फीचर, अब एक साथ फोन में गाने भी चलेंगे और कैमरे से वीडियो भी बनेगा

ताजा खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news