Paper Leak Case: गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI की बढ़ी मुश्किलें, पेपर लीक से हुए थे पास अब पुलिस रिमांड में होगी अच्छी खातिरदारी!
Advertisement

Paper Leak Case: गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI की बढ़ी मुश्किलें, पेपर लीक से हुए थे पास अब पुलिस रिमांड में होगी अच्छी खातिरदारी!

Paper leak case: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए 14 ट्रेनी SI को सोमवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर SOG के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. अब मंगलवार दोपहर एक बार फिर से सभी आरोपियों को एसओजी के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा.

paper leak mafia ZeeRajasthan

Paper leak case: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए 14 ट्रेनी SI को सोमवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर SOG के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. SOG ने सभी आरोपियों की तीन दिन की रिमांड कोर्ट से मांगी है. जिस पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर सभी आरोपियों को एसओजी को सौंप दिया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान भाजपा मिशन -25 के लिए निर्दलीय विधायकों को 'साध' रही बीजेपी क्या रुकावटों को पार करने से मिलेगी हैट्रिक

सभी आरोपियों को एसओजी के जरिए कोर्ट में पेश
वही अब मंगलवार दोपहर एक बार फिर से सभी आरोपियों को एसओजी के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा. सभी आरोपियों की और रिमांड मांगने के लिए  SOG  एक बार फिर से मंगलवार को कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ कुछ नए सबूत पेश करेगी. जिसके आधार पर पूछताछ के लिए रिमांड  बढ़ाने की मांग करेगी.

बचाव पक्ष के वकील की दलील
 वहीं बचाव पक्ष के वकील की ओर से कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र पेश  किया गया है. जिसमें सभी 14 ट्रेनी SI को अवैध तरीके से 2 दिन तक हिरासत में रखने की दलील दी गई है. साथ ही  SOG के अधिकारियों पर एक्शन लेने की अपील की गई है. बचाव पक्ष की ओर से पेश किए गए प्रार्थना पत्र पर मंगलवार दोपहर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी.

बता दें कि SOG की ओर से पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को मंगलवार दोपहर कोर्ट में पेश कर चौथी बार रिमांड की मांग की जाएगी. कोर्ट आरोपियों की रिमांड दे इसे लेकर सभी आरोपियों के खिलाफ कुछ नए सबूत SOG की ओर से पेश किए जाएंगे. जिसे लेकर एसओजी की अनेक टीम आरोपियों के विभिन्न ठिकानों पर पिछले दो दिनों से छापेमारी कर रही है. 

आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर लगातार हो रही दबिश
इसके लिए टीम ने आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर जालोर, सांचौर और जयपुर जिले में कार्रवाई की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ बचाव पक्ष की ओर से आरोपियों की और रिमांड नहीं देने की अपील  भी मंगलवार को कोर्ट में की जाएगी. इसके साथ ही बचाव पक्ष की तरफ से सभी आरोपियों को SOG के जरिए दो दिन तक अवैध तरीके से हिरासत में रखने को लेकर भी एक प्रार्थना पत्र कोर्ट में दायर किया गया है. जिस पर मंगलवार दोपहर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी.

गौरतलब है कि एसओजी की टीम पेपर लीक में गिरफ्तार हुए सभी माफिया को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर रही है. एसओजी की टीमें रविवार को उदयपुर, अजमेर, जयपुर जेल गई और वहां पर बंद पेपर लीक के मास्टरमाइंड को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर एसओजी मुख्यालय लाई. एसओजी ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया. 

पेपर लीक मामले की तह तक जाने के लिए सरगनाओं को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है. इसके लिए शिक्षक भर्ती पेपर लीक केस में गिरफ्तार हुए भूपेंद्र सारण और अशोक नाथावत को उदयपुर जेल से, शेर सिंह मीणा को अजमेर जेल से और एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक में गिरफ्तार हुए जगदीश विश्नोई को जयपुर जेल से प्रोडक्शन वार्ड पर गिरफ्तार किया गया है. 

इन चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 10 दिन की रिमांड पर लिया गया है. अब 26 मार्च तक एसओजी इन चारों माफियाओं को आमने-सामने बिठाकर अलग-अलग चरणों में पूछताछ करेगी. माफिया के साथ ही गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI को भी आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करने के लिए मंगलवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर और रिमांड की मांग की जाएगी.

अब देखना होगा की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किए गए सरगनाओ से पूछताछ में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई करते हुए SOG और कितने चेहरों को बेनकाब करती है. साथ ही आगामी दिनों में और कितने लोगों की गिरफ्तारियां होती है यह देखने की बात होगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Breaking News: अजमेर के मदार में रेल हादसा, 4 डिब्बे हुए बेपटरी

 

Trending news