सीएस चैलेंजर कप में महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़े- मुख्य सचिव ऊषा शर्मा
Advertisement

सीएस चैलेंजर कप में महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़े- मुख्य सचिव ऊषा शर्मा

जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए बताया कि यह टूर्नामेंट 2012 से शुरू हुआ था तथा पिछले कई वर्षों से लगातार जयपुर में आयोजित किया जा रहा है. 

सीएस चैलेंजर कप में महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़े- मुख्य सचिव ऊषा शर्मा

Jaipur: कार्मिक विभाग के तत्वाधान में जयपुर जिला प्रशासन की ओर से तीन दिवसीय सीएस चैलेंजर कप, टेनिस एवं बेडमिंटन का शुभारंभ एसएमएस स्टेडियम में हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में सीएस ऊषा शर्मा मौजूद रहीं. उन्होंने आसमान में गुब्बारे छोड़कर इस टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. इसके साथ ही उन्होंने टेनिस पर भी हाथ आजमाया.

सीएस चैलेंजर कप में सीएस ऊषा शर्मा ने कहा कि मुझे आज बहुत अच्छा लग रहा है कि अधिकारी प्रशासनिक कामकाज के साथ ही खेलों में भी इसी रूचि से भाग ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज अधिकारियों को ट्रेकसूट में देखकर अच्छा लग रहा है. इसके साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट में महिला खिलाड़ियों की संख्या कम होने पर उनकी संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया. उन्होंने महिला अधिकारियों से कहा कि आप टेनिस, बेडमिंटन के अलावा एक गेम अपना और जुड़वाएं जिससे ज्यादा अधिकारी पार्टिसिपेट कर सकें. राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है जो राजस्थान के अधिकारियों के लिए इस तरह का खेलों का टूर्नामेंट आयोजित करता है.

कभी कभी आपको डांटती हूं, लेकिन आपसे दिक्कत नहीं-सीएस

सीएस ने इस दौरान कार्यक्रम में अधिकारियों से कहा है कि कभी कभी मीटिंगों में कामकाज के चलते मैं आपको डांट देती हूं लेकिन मैं आपसे नाराज नहीं हूं. मैं भी आपके परिवार का हिस्सा हूं. मैं हर दम आपके साथ खड़ी हूं. कार्यक्रम में डीओपी प्रमुख सचिव हेमंत गेरा ने कहा कि कोविड के बाद लोग स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा जागरूक हुए हैं.

उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए फिजिकल एक्टिविटी के साथ फिजिकल चेकअप भी करवाया जाए. खेल विभाग सचिव नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि राज्य सरकार विभाग में सुविधाओं के विस्तार तथा खेलों के प्रचार प्रसार के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों की सफलता में सभी की भागीदारी रही है साथ ही जनवरी से शहरी ओलंपिक खेलों की शुरुआत होगी.

जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए बताया कि यह टूर्नामेंट 2012 से शुरू हुआ था तथा पिछले कई वर्षों से लगातार जयपुर में आयोजित किया जा रहा है. इस टूर्नामेन्ट में बैडमिंटन में कुल 8 महिला टीमें तथा 13 पुरुषों की टीमें शामिल होंगी तथा टेनिस में कुल 15 पुरुषों की टीमें शामिल होंगी. 

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 39 टीमें हिस्सा ले रही हैं. प्रतियोगिता का समापन 21 नवंबर को होगा. इस दौरान कार्यक्रम में आईएएस, आईपीएस, आरएएस और स्टेट सेवा के अधिकारी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news