Rajasthan Weather: 26-27 नवंबर को राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, जानें अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1974713

Rajasthan Weather: 26-27 नवंबर को राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, जानें अपडेट

Rajasthan Weather update: राजस्थान मौसम अपना मिजाज बदल रहा है.  मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 26-27 नवंबर तक एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather update: राजस्थान मौसम अपना मिजाज बदल रहा है.  मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 26-27 नवंबर तक एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिससे दक्षिणी राजस्थान के जोधपुर और उदयपुर स के जिलों में 25 नवंबर रात के समय से कहीं-कहीं बादल गरज के साथ हल्की बारिश की  की संभावना है. 

सुबह-शाम ठंड हो रहा है  महसुस
राजधानी में कल शाम 5 बजे अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम में हुए इस  बदलाव के कारण सुबह-शाम ठंड महसुस हो रहा है. 

पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान माउंट आबू में दर्ज किया गया. 

तापमान में होगी गिरावट
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होते ही तापमान में गिरावट दर्ज हो गी और सर्दी बढ़ जाएगी. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी. 

26 नवंबर को तेज बारिश की संभावना
वहीं  26 नवंबर को अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ ही नमी का सर्वाधिक असर होने की संभावना है. साथ ही अजमेर,उदयपुर,कोटा ,जयपुर के कुछ हिस्सों में बादल गरज के साथ तेज बारिश की संभावना है. 

इसे भी पढ़ें: अचानक नील गाय के सामने आने से हुआ बड़ा हादसा, दो युवक घायल

कई हिस्सों में बारिश
वहीं पश्चिमी विक्षोभ का असर 27 नवंबर को देखनो को मिलेगा जयपुर,भरतपुर,कोटा के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. 

28 नवंबर को असर कम
लेकिन 28 नवंबर को इसका असर कम होने के असार हैं. 28 नवंबर को मौसम में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने की संभावना है. इस दिन  मौसम शुष्क रहेगा. मौसम में न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री रहेगा. 

इसे भी पढे़ं: कंवरपुरा गांव के समीप 8 लेन मार्ग की पुलिया के नीचे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

इसे भी पढ़ें: समस्याओं का निराकरण नहीं होने से परेशान ग्रामीण दी मतदान बहिष्कार की चेतावनी

Trending news