कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक पहले जारी हुई नई गाइडलाइन, पदाधिकारियों के मतदान के लिए बदली व्यवस्था
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक पहले जारी हुई नई गाइडलाइन, पदाधिकारियों के मतदान के लिए बदली व्यवस्था

Congress Presidential Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक पहले नई गाइडलाइन जारी हुई है. AICC पदाधिकारियों के लिए के मतदान व्यवस्था में बदलाव किया गया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक पहले जारी हुई नई गाइडलाइन, पदाधिकारियों के मतदान के लिए बदली व्यवस्था

Congress Presidential Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. चुनाव में कांग्रेस ने पूरी पारदर्शिता और फ्री एंड फेयर चुनाव करवाने के लिए AICC पदाधिकारियों के लिए गाइडलाइन जारी की है. जिसमें AICC के पदाधिकारी अपने प्रभार वाले प्रदेशों में वोटिंग नहीं कर सकेंगे. कांग्रेस चुनाव प्रभारी के दिशा निर्देश अनुसार इन पदाधिकारियों के लिए गृह प्रदेश या फिर AICC दफ़्तर में ही मतदान करने की व्यवस्था की है. कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की पारदर्शिता बनाए रखने के लिए पार्टी ऐसा फैसला लिया है.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव, राज्य प्रभारी, सचिव और संयुक्त सचिव अपने प्रभार वाले राज्यों में मतदान नहीं करेंगे. मधुसूदन मिस्त्री ने इन पदाधिकारियों को अपने गृह राज्यों या एआईसीसी कार्यालयों में बूथों पर वोट डालने के लिए कहा है.

बकौल मधुसूदन मिस्त्री चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष रहने और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने फैसला किया है कि किसी भी एआईसीसी महासचिव/ राज्य प्रभारी, सचिवों या संयुक्त सचिवों को उनके नियत राज्य में वोट डालने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मधुसूदन मिस्त्री ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में गुप्त मतदान होगा और यह पता नहीं लगाया जा सकता कि किसने किसे वोट दिया और किस राज्य से किस उम्मीदवार को कितने वोट मिले. उन्होंने यह भी कहा था कि चुनाव प्राधिकरण ने यह सुनिश्चित करने का पूरा प्रयास किया है कि दोनों उम्मीदवारों के लिए समान अवसर हों.

राजस्थान से ये हैं पदाधिकारी

महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह,

गुजरात प्रभारी रघु शर्मा,

पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी,

मध्यप्रदेश सह प्रभारी कुलदीप इंदौरा,

उत्तरप्रदेश सचिव धीरज गुर्जर और जुबेर खान,

AICC प्रवक्ता मोहन प्रकाश,

CWC मेंबर रघुवीर मीणा AICC

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे. परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा. जाहिर है कांग्रेस अध्यक्ष के लिए लोकसभा सांसद शशि थरूर और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच सीधी टक्कर है.

ये भी पढ़े..

सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार

Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला

Trending news