जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें
Advertisement

जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्पाइसजेट एयरलाइन की जयपुर से सीधी दुबई के लिए सुबह 9.40 बजे, सूरत के लिए शाम 7.40 बजे नई उड़ान शुरू होगी. इसके साथ ही जयपुर से जैसलमेर, उदयपुर के लिए उड़ान शुरू होगी. 

जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

Jaipur: इंटरनेशनल एयरपोर्ट जयपुर (Jaipur International Airport)  पर रविवार से शुरू किए जा रहे विंटर शेड्यूल में कई नए शहर जयपुर से जुडे हैं. निजीकरण के साथ ही बढ़ते यात्रीभार को देखते हुए उड़ानों की संख्या में मामूली बढ़ोतरी की है.

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन की आपस में भिड़ंत से अलर्ट, हादसे में एक बोगी दूसरी पर चढ़ी

उड़ानों की संख्या 30 के पार होगी

हालांकि त्योहारी सीजन में यात्रीभार दस से 13 हजार से अधिक पहुंच चुका है. हाल ही में एयरपोर्ट पर शुरू की गई नई एयरलाइन विस्तार एयरलाइन की ओर से कोई नई उड़ान शुरू नहीं होगी. वहीं, जयपुर से एक बार फिर से सबसे ज्यादा इंडिगो एयरलाइन की उड़ानों का संचालन किया जाएगा.

अब नए विंटर शेड्यूल में उड़ानों की संख्या 30 के पार होगी. हालांकि यह उड़ानें पांच नवंबर के बाद पूरी तरह से प्रभावी होगी. वर्तमान समय में कुल जयपुर से 52 से अधिक उड़ानों का प्रस्थान और 50 से अधिक उडानों का आगमन हो रहा है. इसके साथ ही इंटर स्टेट कनेक्टिविटी को भी बढ़ावा मिलेगा.'

जयपुर से दुबई के लिए सुबह 9.40 पर उड़ान

स्पाइसजेट एयरलाइन की जयपुर से सीधी दुबई के लिए सुबह 9.40 बजे, सूरत के लिए शाम 7.40 बजे नई उड़ान शुरू होगी. इसके साथ ही जयपुर से जैसलमेर, उदयपुर के लिए उड़ान शुरू होगी. वहीं, इंडिगो एयरलाइन की मुंबई, बेंगलुरू, उदयपुर के लिए एक-एक उड़ान शुरू करने का शेड्यूल दिया गया है. एयर एशिया एयरलाइन बेंगलुरू, हैदराबाद के लिए नई उड़ान शुरू करेगी. इसके साथ ही उड़ानों के समय में भी बदलाव करेगी. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में मलेशिया के लिए सीधी जयपुर से उड़ान और अन्य शहरों के लिए भी उड़ान शुरू होने के आसार हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर विंटर फ्लाइट का शेड्यूल

  • जयपुर एयरपोर्ट से 54 घरेलू फ्लाइट्स का संचालन होगा

  • देश के 18 घरेलू शहरों के लिए संचालित होगी फ्लाइट्स

  • मुम्बई के लिए सबसे ज्यादा 11 फ्लाइट्स का संचालन

  • दिल्ली के लिए—9,बेंगलुरू के लिए—5 फ्लाइट्स

  • हैदराबाद के लिए—4,कोलकाता के लिए—3 फ्लाइट्स,

  • पुणे के लिए—3,अहमदाबाद के लिए—5 फ्लाइट्स,

  • सूरत,उदयपुर व चंडीगढ के लिए 2—2 फ्लाइट संचालित होगी

  • गुवाहाटी,लखनऊ,इंदौर,जैसलमेर,चेन्नई,गोवा,भुवनेश्वर,

  • देहरादून के लिए 1—1 फ्लाइट्स संचालित होगी

Trending news