NEET UG result 2023: नीट यूजी का रिजल्ट जल्द, फाइनल आंसर की और कट ऑफ पर आया बड़ा अपडेट
Advertisement

NEET UG result 2023: नीट यूजी का रिजल्ट जल्द, फाइनल आंसर की और कट ऑफ पर आया बड़ा अपडेट

NEET UG result 2023: नीट यूजी के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट है. जानकारों की मानें नीट यूजी का रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है. वहीं रिजल्ट से पहले नीट की फाइनल आंसर की जारी की जाएगी.

 

फाइल फोटो.

NEET UG result 2023: नीट यूजी के रिजल्ट को लेकर नाटा (NTA) कभी-भी बड़ी खबर दे सकता है, रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा. जबकि एग्जाम खत्म होने के बाद लाखों स्टूडेंट्स फाइनल आंसर की और कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं. उम्मीदवार एनटीए नीट की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर आंसर की देख सकते हैं.काम की बात बता दें कि कल यानी 8 जून को ऑब्जेक्शन विंडो बंद कर दिया जाएगा. 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी रिजल्ट को लेकर तैयारी में जुटी हुई है.  हर बार की तरफ इस बार भी नीट रिजल्ट के साथ एनटीए टॉपर्स के नाम,कैटेगरी वाइज रिजल्ट, कटऑफ मार्क्स और पर्सेंटाइल रैंक भी जारी करता है.

सूत्रों कि मानें तो नीट के नतीजे जून के दूसरे सप्ताह में दारी किए जा सकते हैं, खबर में कहा गया है कि नीट के रिजल्ट को लेकर एनटीए ने संसदीय समिति को आश्वासन दिया है कि जून के दूसरे सप्ताह में नीट के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. इससे पहले 6 जून को नीट की परीक्षा मणिपूर के केंद्रों में आयोजित की गई थी. हालांकि एनटीए ने नीटके रिजल्ट और फाइनल आंसर की को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.

 200 रुपए जमा कराने होंगे
नीट की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के बाद फाइनल आंसर की जारी होने के बाद नतीजे जल्द से जल्द जारी कर दिए जाएंगे. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक करें. यहीं लिंक भी एक्टिव किया जाएगा.अभ्यर्थियों को प्रति आपत्ति के हिसाब से 200 रुपए जमा कराने होंगे.

जानें कैसे चेक करना है नीट यूजी का रिजल्ट
एनटीए नीट की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं
होम पेज पर दिख रहे लिंक NEET UG रिजल्ट 2023 पर क्लिक करें
अपनी लॉगइन डिटेल्स भरें और सब्मिट बटन दबाएं
अब आपकी रिजल्ट आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देंगे
अपनी आंसर की चेक करें और इसे डाउनलोड करें

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ईडी की एंट्री, सीएम आवास पर चली देर रात तक बैठक, PCC चीफ बोले अभी विरोध करना ठीक नहीं

 

Trending news