Neem Karoli Baba : नीम करोली बाबा ने बताए थे धनवान बनने के चमत्कारी तरीके
Advertisement

Neem Karoli Baba : नीम करोली बाबा ने बताए थे धनवान बनने के चमत्कारी तरीके

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के भक्त मानते हैं कि वो कलयुग में बजरंगबली का अवतार थे और दिव्य शक्तियों के ज्ञाता थे. इसलिए भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों से भी कई नामचीन लोग उनके दर्शन को पहुंचे थे. नीम करोली बाबा में आदमी को अमीर बनाने के कुछ चमत्कारी तरीके बताए हैं, तो चलिए जानते हैं...

Neem Karoli Baba : नीम करोली बाबा ने बताए थे धनवान बनने के चमत्कारी तरीके

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा ने धनवान कौन है और धनवान कैसे बने इसका सिद्धांत बताया है. जो भी मनुष्य धनवान बनना चाहता है उसे ये तरीके पता होने चाहिए.

नीम करोली बाबा ने बताया है कि अगर कोई मनुष्य बहुत पैसे वाला है तो उसे धनवान नहीं कहना सही नहीं है. धनवान वो है जो धन की सही उपयोगिता जानता हो.उसे पता हो कि कैसे इस धन का प्रयोग किया जाए. ऐसा धन जो किसी के काम नहीं आए बेकार है. एक धनवान मनुष्य वो ही है जो जरूरत पड़ने पर मदद भी करें.

Horoscope 08 february : आज कुंभ के घर गणपति लाएंगे खुशियां, कर्क कम बोलें और खुश रहें

नीम करोली बाबा कहते हैं कि अगर धन को बस जमा ही करते रहेंगे तो फिर ऐसा धन एक दिन खत्म हो जाएगा. जब तक खर्च नहीं करेंगे तब तक धन बढ़ता भी नहीं है. भगवान भी उन लोगों की जेब पहले भरते हैं, जो धन का इस्तेमाल जरूरतमंद के लिए करते हैं. जमा किया धन किसी के पास भी ज्यादा दिनों तक नहीं रहता है.

नीम करोली बाबा कहते हैं कि अगर किसी मनुष्य के चरित्र-व्यवहार अच्छा है और ईश्वर पर उसकी अटूट आस्था है. ऐसा मनुष्य कभी गरीब नहीं होता है. असल में असली धन ये ही है. बाकी तो बस भौतिक सुख सुविधाएं हैं जो क्षण भंगुर होती है. आपका धन एक दिन नष्ट हो जाएगा लेकिन आप जो काम करते हैं वो हमेशा याद रखें जाएंगे. ऐसे ही लोग असल में धनवान कहलाते हैं.

 Siddharth Kiara Shadi Ki Kundli: कियारा-सिद्धार्थ का वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा, जानिए क्या कहती हैं दोनों की कुंडली 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news