मोक्षधाम लोकार्पण एवं वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित, भामाशाहों का सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305498

मोक्षधाम लोकार्पण एवं वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित, भामाशाहों का सम्मान

कोटपुतली के विराटनगर के कस्बा पावटा स्थिम मोक्षधाम पर पावटा विकास समिति के तत्वाधान में जन सहयोग से किए गए मोक्षधाम जीर्णोद्धार के कार्य का लोकार्पण व भामाशाह सम्मान समारेाह आयोजित किया गया। इस मौके पर दिल्ली से आए समिति के संस्थापक व समिति संरक्षक व जेकेग्रुप आफ कम्पनीज के पूर्व प्रस

मोक्षधाम लोकार्पण एवं वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित, भामाशाहों का सम्मान

 JAIPUR : कोटपुतली के विराटनगर के कस्बा पावटा स्थिम मोक्षधाम पर पावटा विकास समिति के तत्वाधान में जन सहयोग से किए गए मोक्षधाम जीर्णोद्धार के कार्य का लोकार्पण व भामाशाह सम्मान समारेाह आयोजित किया गया। इस मौके पर दिल्ली से आए समिति के संस्थापक व समिति संरक्षक व जेकेग्रुप आफ कम्पनीज के पूर्व प्रसिडेन्ट ओपी गोयल, वरिष्ठ सदस्य सीए सुधीर कुमार बंसल, सीए गोपाल बंसल, पंसारी ग्रुप के प्रबन्ध निदेशक कमल पंसारी, आरएसएस जिला संघचालक पुरूषोत्तम कृष्ण मिश्रा, एसएमएस चिकित्सालय के पूर्व कन्ट्रोलर डॉ के के मंगल कार्यक्रम में मौजूद रहे.

 पर्यावरण विद महेश मिश्रा ने कहा कि मोक्षधाम के जीणोद्धार के काम को कस्बे में रहने वाले अनेक परिवारों और दिल्ली, जयपुर, कोलकाता और अन्य शहरों में रहने वाले पावटा बिरादरी के लोगों ने किसी न किसी प्रकार सहयोग करके इसे भव्य रूप प्रदान किया है. आज इस कार्य का लोकर्पण करना गर्व की बात है. सभी ने कहा कि मोक्षधाम के कार्य को पूरा करने में सर्व समाज के लोगों का महत्पूर्ण सहयोग रहा. इसके लिए पावटा विकास समिति की पूरी टीम एवं संपूर्ण पावटा बिरादरी इसके लिए साधुवाद की पात्र है.

पावटा चेयरमैन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी, उप चेयरमैन अशोक सैनी, नरपत सिंह ने कहा कि पावटा कस्बे के विकास में जो भी संभव होगा वो बेझिझक किया जायेगा. साथ ही मोक्षधाम के विकास में भी सहयोग देने की बात कही. समिति अध्यक्ष डॉ. आर डी मीणा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि मोक्ष धाम के रख रखाव एवं संचालन के लिए एक कमेटी बनाई गई. मोक्षधाम के लिए प्रतिवर्ष शुल्क निर्धारित कर इसका संचालन किया जाएगा.

इस अवसर पर अतिथियों ने भामाशाहों का स्वागत किया तथा परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण पर जोर देने की अपील की। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि जगन चौधरी, डॉ. विवेक शर्मा, लक्ष्मीनारायण कुमावत, गोपाल कृष्ण स्वर्णकार, विष्णु कुमार शर्मा, उमेश टांक, अशोक मंगल सहित बडी संख्या में कस्बेवासी मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

Trending news