पदोन्नति नियमों को लेकर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ ने खोला मोर्चा, 20 फरवरी से ऑफ ड्यूटी स्टाफ रहेगा धरने पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1572201

पदोन्नति नियमों को लेकर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ ने खोला मोर्चा, 20 फरवरी से ऑफ ड्यूटी स्टाफ रहेगा धरने पर

27 फरवरी को सद्बुद्धि यज्ञ के साथ 7 कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठेगें. संगठन के अध्यक्ष विकास क्षत्रिय ने बताया कि जयपुर मेट्रो की प्रथम भर्ती को 10 वर्ष पूरे हो चुके हैं. 

पदोन्नति नियमों को लेकर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ ने खोला मोर्चा, 20 फरवरी से ऑफ ड्यूटी स्टाफ रहेगा धरने पर

Jaipur: जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में मेंटेनर कैडर पदोन्नति नियम बनवाने की मांग को लेकर जयपुर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ ने मोर्चा खोल दिया है. मानसरोवर मेट्रो डिपो स्थिति सीएमडी कार्यालय पर मेट्रो रेलवे में सेवारत कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने मेट्रो प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना जाता है तो 20 फरवरी से मेट्रो डिपो के मुख्य गेट पर ऑफ ड्यूटी कर्मचारी धरने पर बैठेंगे. 22 फरवरी को एक दिन के लिए सभी कर्मचारी मेट्रो प्रशासन को नारेबाजी के साथ काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

27 फरवरी को सद्बुद्धि यज्ञ के साथ 7 कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठेगें. संगठन के अध्यक्ष विकास क्षत्रिय ने बताया कि जयपुर मेट्रो की प्रथम भर्ती को 10 वर्ष पूरे हो चुके हैं. मेट्रो प्रशासन ने विभाग के बाकी सभी कैडर जैसे-सीआरए, एससी-टीओ और जेई को पदोन्नत कर दिया है. लेकिन अभी तक मैंटेनर कैडर के लिए पदोन्नति नियम नहीं बनाए है. 

इस मांग को लेकर इस कैडर के कर्मचारी पिछले 5-6 साल से ज्ञापन देकर अपनी मांग रख रहे है. उन्होंने बताया कि मेंटेनर कैडर के कर्मचारी दिन-रात काम करके मेट्रो के सफल और सुरक्षित संचालन में अपना योगदान दे रहे है. लेकिन फिर भी प्रशासन ने अभी तक इनके लिए कोई प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनाई. प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों ने ज्ञापन देने के साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर सरकार पदोन्नति पॉलिसी पर कोई निर्णय नहीं करती तो 20 फरवरी से सभी कर्मचारी धरना देंगे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news