Mangal Gochar 2023 :मंगल के गोचर से किसे बनाएगा भीखारी और किसे दिलाएगा कामयाबी, 10 मई तक रहें सतर्क
Advertisement

Mangal Gochar 2023 :मंगल के गोचर से किसे बनाएगा भीखारी और किसे दिलाएगा कामयाबी, 10 मई तक रहें सतर्क

Mangal Gochar 2023: मंगल मिथुन राशि में गोचर कर चुका है. इस राशि में मंगल 10 मई तक विराजमान रहेंगे. कुंडली में मंगल की अच्छी दशा जातक को कामयाबी दिलाती है. वहीं इस ग्रह की बुरी दशा इंसान से सब कुछ छीन भीखारी भी बना सकती है. ऐसे में जानते हैं कि मंगल के गोचर से  जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Mangal Gochar 2023 :मंगल के गोचर से किसे बनाएगा भीखारी और किसे दिलाएगा कामयाबी, 10 मई तक रहें सतर्क

Mangal Gochar 2023: 13 मार्च 2023 को सुबह 5.47 मिनट पर मंगल मिथुन राशि में गोचर कर चुका है. इस राशि में मंगल 10 मई तक विराजमान रहेंगे. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक यह गोचर हर दूसरे गोचर की तरह प्रत्येक राशि के जातकों के जीवन में अहम बदलाव लेकर आएगा. कुंडली में मंगल की अच्छी दशा जातक को कामयाबी दिलाती है. वहीं इस ग्रह की बुरी दशा इंसान से सब कुछ छीन भीखारी भी बना सकती है. ऐसे में जानते हैं कि मंगल के गोचर से  जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मंगल को अग्नि तत्व वाला ग्रह माना जाता है इसलिए उसका स्वभाव भी उग्र है. ज्योतिष में मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल को माना जाता है. लेकिन 13 मार्च को मंगल ने मिथुन राशि में गोचर किया है. यह उनके दुश्मन बुध की राशि है.अब 10 मई तक मंगल इसी राशि में रहेंगे. इसके बाद वह कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

सिंह राशि

मिथुन राशि में मंगल का गोचर सिंह राशि वालों के लिए फलदायी साबित होगा. इस राशि के 11वें भाव में मंगल आ चुके हैं. इस अवधि के दौरान आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. मेहनत का फल हासिल होगा. आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी. अगर लॉटरी,सट्टा या मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है. 

तुला राशि

मंगल आपकी राशि के 9वें भाव में बैठे हैं. यह गोचर आपके लिए बहुत लाभदायक साबित होगा. भाग्य इस दौरान आपका पूरा साथ देगा. जो काम काफी वक्त से रुके हुए थे, वे पूरे होंगे. छात्रों को किसी कॉम्पिटिशन एग्जाम में कामयाबी हासिल हो सकती है. आप कहीं विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं. जो लोग कुंवारे हैं, उनकी शादी के योग बनेंगे. किसी शुभ कार्य में शरीक होने का मौका मिल सकता है. 

कन्या राशि

मंगल ने आपकी राशि के कर्म भाव में गोचर किया है. इसलिए यह अवधि करियर और बिजनेस को देखते हुए बहुत फायदेमंद साबित होगी. अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जल्द ही इंतजार खत्म हो सकता है. करियर में भी आप उन्नति करेंगे और कई मौके आपके कदम चूमेंगे. कारोबार करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ होगा. इसके अलावा बिजनेस का विस्तार भी कर सकते हैं. शिक्षा, मीडिया, बैंकिंग से जुड़े लोगों को इस गोचर के दौरान फायदा होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news