Malviya Nagar Chunav Result 2023 : जयपुर जिले की इस हॉट सीट पर बीजेपी- कांग्रेस ने नहीं बदला रिवाज, किसका होगा राज
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1988141

Malviya Nagar Chunav Result 2023 : जयपुर जिले की इस हॉट सीट पर बीजेपी- कांग्रेस ने नहीं बदला रिवाज, किसका होगा राज

Malviya Nagar Vidhan Sabha Chunav Result 2023 : जयपुर जिले की हॉट सीट मालवीय नगर सीट है. पिछले 15 सालों से मालवीय नगर सीट भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कब्जे में है. बीजेपी हो या फिर कांग्रेस, दोनों ने दलों ने इस सीट पर अपने उम्मीदवार कभी नहीं बदले.

Malviya Nagar Chunav Result 2023 : जयपुर जिले की इस हॉट सीट पर बीजेपी- कांग्रेस ने नहीं बदला रिवाज, किसका होगा राज

Malviya Nagar Vidhan Sabha Chunav Result 2023 : जयपुर जिले की हॉट सीटों में से एक मालवीय नगर सीट है. पिछले 15 सालों से मालवीय नगर सीट भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कब्जे में है. राजस्थान चुनाव 2023 में जहां कांग्रेस में अपने कई कंडिडेट बदले वहीं इस हॉट सीट पर बीजेपी हो या फिर कांग्रेस, दोनों ने दलों ने इस सीट पर अपने उम्मीदवार कभी नहीं बदले. इस बार भी दोनों पार्टियों ने अपने पुराने कंडिडेट पर भरोसा जताया.

कांग्रेस ने अपने पुराने चेहरे अर्चना शर्मा को उतारा

कांग्रेस और बीजेपी में इस सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. मालवीय नगर सीट दोनों पार्टियां ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. बता दें कि जयपुर शहर की मालवीय नगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है.

 बीजेपी ने कालीचरण सर्राफ पर जताया भरोसा

मालवीय नगर सीट के लिए कांग्रेस ने अपने पुराने चेहरे अर्चना शर्मा को फिर मैदान में उतारा है तो बीजेपी ने भी कोई बदलाव नहीं किया और विधायक कालीचरण सर्राफ को टिकट देकर उन पर भरोसा जताया है.

हॉट सीटों में शामिल मालवीय नगर सीट

2018 के विधानसभा चुनाव में मालवीय नगर सीट के चुनावी नतीजे पर गौर फरमाए तो यहां पर 22 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था. इसमें बीजेपी के उम्मीदवार कालीचरण सर्राफ ने 70,221 वोट लेकर पहले पायदान पर रहे  तो कांग्रेस की डॉक्टर अर्चना शर्मा के खाते में 68,517 वोट आए. बेहद कांटेदार मुकाबले में कालीचरण सर्राफ बेहद कम मतों के अंतर से जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- Kotputli Chunav Result 2023: कौन मारेगा जयपुर के इस हाई प्रोफाइल सीट पर बाजी, कोटपूतली में किसका होगा कब्जा

जयपुर जिले की हॉट सीटों में शामिल मालवीय नगर विधानसभा में 86 मतदान केंद्रों पर 150653 मतदाताओं ने मतदान किया. मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में कुल 216873 मतदाता मौजूद हैं जिनमें से 150653 मतदाताओं ने मतदान किया. मालवीय नगर विधानसभा सीट पर 69% से अधिक वोटिंग हुई है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 25 नवंबर को हुई वोटिंग के बाद अब रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है. जयपुर जिले की हॉट सीटों पर सबकी निगाहें जमी हुई है.

 

Trending news