Love Affairs Cancer and Libra Astro: कर्क राशि की शादी अगर तुला राशि से हो जाये तो कैसी होगी लाइफ
Advertisement

Love Affairs Cancer and Libra Astro: कर्क राशि की शादी अगर तुला राशि से हो जाये तो कैसी होगी लाइफ

Love Affairs Cancer and Libra Astro: कर्क राशि और तुला राशि के जातक दोनों ही खूबसूरती का प्रतीक माने जाते है.  तुला राशि का पार्टनर मेल है और कर्क राशि के जातक फिमेल है तो दोनों की जोड़ी खूब जमती है.

Love Affairs Cancer and Libra Astro: कर्क राशि की शादी अगर तुला राशि से हो जाये तो कैसी होगी लाइफ

Love Affairs Cancer and Libra Astro: तुला और कर्क दोनों ही रोमांटिक और इमोशनली सेंसेटिव राशियां है. इन्हें एक-दूसरे के साथ समय क्वालिटी टाइम बिताना भी पसंद होता है. तुला और कर्क के बीच प्रेम अनुकूलता कमिटमेंट और समझ पर आधारित होती है, इससे उनके रिश्ते में तालमेल और संतुलन बना रहता है. तुला राशि सुख सुविधाओं के कारक माने जाते हैं. इन्हें लग्जरी लाइफ जीने की अभिलाषा होती है. सबसे पहले जान लेते है कर्क राशि वाले का स्वभाव कैसा होता है. 

कर्क राशि वाले का स्वभाव (nature of cancer)

कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा होता है. कर्क राशि वाले जातकों का स्वभाव भी चन्द्र की तरह कोमल व परिवर्तनशील होता है. कर्क राशि वाले जातक संवेदनशील स्वभाव के होते हैं. वे कल्पनाशील होते हैं. कर्क राशि वाले जातकों को पर्यटन बहुत अधिक पसन्द होता है. उन्हें गीत-संगीत से बेहद लगाव होता है.

तुला राशि का स्वभाव (nature of Libra)

तुला राशि का स्वामी शुक्र हैं. जिसकी वजह से इस राशि वाले जातक वैभव-विलासितापूर्ण जीवन-यापन करना बहुत पसंद करते हैं. यह फैशन से अत्यधिक प्रभावित होते हैं. इन्हें गीत-संगीत, नृत्य व फिल्म से विशेष लगाव होता है. इन्हें सज-धजकर रहना, महंगी गाड़ियों में घूमने-फिरने का शौक व होता है.

तुला और कर्क दोनों ही रोमांटिक और इमोशनली राशियां (Libra and Cancer both romantic signs)

कर्क राशि का जातक चाहे वो मेल हो या फिमेल है अपने पार्टनर से जो तुला राशि वाले से अपने कार्यक्षेत्र को लेकर काफी उम्मीदें जताते है. साथ ही ये जानने की कोशिश करते है कि आपको कितना सम्मान मिल रहा है. आपको तुला राशि से कितने फायदे मिल रहे होते है. साथ में कर्क राशि के जातक ये भी देखते है कि तुला राशि वाले पत्नी है या पति आप अपने काम को कितनी कुशलता से काम रहे होते हैं. इतना ही नहीं कर्क राशि वाले जातक जानने की कोशिश करते है कि आपके पार्टनर आप पर ध्यान दे रहे हैं नहीं. ऐसे में आप यदि कर्क राशि के जातक है चाहे वो मेल है या फिमेल तुला राशि के पार्टनर आपसे काफी उम्मीदें लगाये होते हैं.

कर्क राशि और तुला राशि के जातक दोनों ही खूबसूरती का प्रतीक

कर्क राशि और तुला राशि के जातक दोनों ही खूबसूरती का प्रतीक माने जाते है. कर्क राशि के जातक की कामनाएं , इच्छाएं हमेशा बनी रहती है. वहीं बात करें तुला राशि की तो दशमस्त राशि कर्क पड़ेगी. ऐसे में तुला राशि का पार्टनर मेल है और कर्क राशि के जातक फिमेल है तो दोनों की जोड़ी खूब जमती है.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 01 April 2023 : महीने के पहले दिन शनिदेव की कृपा, जानें मेष से मीन तक का राशिफल

तुला राशि के जातक में मैनेजमेंट की क्वालिटी होती है. क्योंकि शुक्र ग्रह मैनेंजमेट के कारक माने जाते है. इसे जरा इस तरह समझे. यदि आपकी पत्नी तुला राशि की है और आप कर्क राशि के पुरुष है तो  ऐसे में आपकी मैरेड लाइफ जबरदस्त रहेगी. वो आपके घर को संभालने वाली होगी.

वहीं बात करे इनकी लव लाइफ की तो ये प्रॉब्लम क्रिएट करते है. आपस में इनका हमेशा कलह का वातावरण बना रहता है. बात-बात पर रुठ जाना लगा रहता है. इसलिए ऐसे जातक अगर एक दूसरे से प्रेम करते है तो जल्द प्रेम विवाह कर लें तो ज्यादा सुखी रहेंगे. अरेंज मैरिज  हो तो सोने पर सुहागा जैसी बात होगी.

Trending news