लोकसभा चुनाव से पहले भजनलाल सरकार ने प्रदेश की जनता को दिया तोहफा, पेट्रोल डीजल पर घटाया 2 प्रतिशत वैट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2156799

लोकसभा चुनाव से पहले भजनलाल सरकार ने प्रदेश की जनता को दिया तोहफा, पेट्रोल डीजल पर घटाया 2 प्रतिशत वैट

Petrol  And Diesel Price:  महंगाई की मार झेल रही जनता को भजनलाल सरकार ने राहत दी है. सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले  प्रदेश सरकार ने 2 प्रतिशत पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया की घोषणा जारी की है. 

Bhajalal govt reduced VAT on petrol- diesel

Petrol  And Diesel Price: महंगाई की मार झेल रही जनता को भजनलाल सरकार ने राहत की खबर दी है. रजस्थान में प्रदेश सरकार ने 2 प्रतिशत पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया की घोषणा जारी की है.  बता दें कि  22 महीने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम का मीटर घूमेगा. इससे पहले 22 मई 2022 को आखिरी बार पेट्रोल - डीजल के दामों में बदलाव हुआ था.

ये भी पढ़ें : Rajasthan Breakings: राजस्थान पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर, 70 DSP के किए गए तबादले, देखें कौन कहां..

 

इससे पेट्रोल 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये तक सस्ता हो गया है. वहीं, डीजल 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये तक सस्ता हो गया है. पेट्रोलियम पदार्थों के घटे हुए दाम शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगे. 

 गौरतलब है कि सरकार बनने के तीन माह बाद सरकार ने वैट घटाकर गारंटी पूरी की. इसी के साथ डीजल पर घटकर वैट अब 19.30 से 17.30 फीसदी हुआ. तो वही पेट्रोल पर 31.04 फीसदी से वैट घटकर 29.04 फीसदी हुआ.

सीएम भजनलाल शर्मा के जरिए ली गई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया हा. जिसमें सीएम ने कहा कि राज्य में कई जिलों में  पेट्रोल और डीजल के दामों में काफी उतार चढ़ाव था, उन को एक करने के लिए सरकार ने यह फैसला  जनता की भलाई के लिए किया है, नए दान लागू होने के बाद से जिस शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक थे, वहां ज्यादा पैसे कम होगा.  जिस जिले में कम रेट है, वहां पैसे भी कम घटेंगे. सीएम ने बताया इस फैसले से सरकार पर 1500 करोड़ रुपए का भार आएगा.

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम दिया कुमारी का सवाई माधोपुर दौरा, कहा- प्रदेश का होगा चहुंमुखी विकास...

Trending news