Kotputli News: कोटपूतली के वार्डो की हालत खराब, नाले हुए ओवरफ्लो बदबू, गंदगी से लोग परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2034483

Kotputli News: कोटपूतली के वार्डो की हालत खराब, नाले हुए ओवरफ्लो बदबू, गंदगी से लोग परेशान

Kotputli News: कोटपूतली के नागाजी के मंदिर से  ITI मोड़ तक गंदे नाले की सफाई नहीं होने से ओवर फ्लो हो गया है, जिस कारण पूरा गंदा पानी सड़को व रास्तो में भर गया है.

फाइल फोटो

Kotputli: राजस्थान के जयपुर के कोटपूतली में नगरपरिषद की लापरवाही के चलते कोटपूतली के वार्डो की हालत बत से बत्तर बनी हुई है. यह हालत आज से नहीं है, बल्कि पिछले ढ़ाई साल से बनी हुई है, लोग रास्तो में गंदे पानी, कीचड़, बदबू व कचरे से परेशान है.

यह भी पढ़े: अयोध्या से आए पूजित अक्षत का गुलाबपुरा में शोभा यात्रा के साथ भव्य स्वागत, प्राण प्रतिष्ठा पर हर घर मनाई जाएगी दीपावली

पूरी खबर
कोटपूतली के नागाजी के मंदिर से  ITI मोड़ तक गंदे नाले की सफाई नहीं होने से ओवर फ्लो हो गया है, जिस कारण पूरा गंदा पानी सड़को व रास्तो में भर गया है. साथ ही कचरे व गंदगी से लोगों को जीना दुभर हो रहा है. इस कारण से लोगों का आक्रोश देख नगरपरिषद ने आनन-फानन में नालो की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है. जबकी पिछले ढाई साल से वार्ड नंबर 25, 26, 27, 31, 35 व 40 वार्डो में किसी प्रकार का सफाई का कार्य नहीं किया गया, जबकी सभी पार्षद नगरपरिषद व सभापति को कई इस संस्या के बारें में अवगत करवा चुके है, लेकिन किसी प्रकार का काम नहीं करवाया गया.

आवारा पशुओं का जमवाड़ा लगा रहता है
आपको बता दें कि वार्ड नंबर 26 में खुद सभापति पुष्पा सैनी का घर पड़ता है, जिसकी हालत सबसे ज्यादा खराब है. वार्ड वासियो का कहना है कि हमने कई बार सभापति पुष्पा सैनी व सभा पति के ससुर दुर्गा प्रसाद सैनी को अवगत करवाया, लेकिन किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं की गई. जबकी पूरें वार्ड मे तीन से चार मंदिर भी आते है. सुबह शाम लोग मंदिरो मे दर्शन करने आते है, जिनको गंदगी के बिच होकर गुजरना पड़ता है. इसके साथ ही यहां आवारा पशुओं का जमवाड़ा लगा रहता है, जिनके चपेट में आए दिन कोई ना कोई बुजर्ग या बच्चें आ जाते हैं.  

यह भी पढ़े: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, मर्यादित व्यवहार की अपील

कई बार नगरपरिषद में पैसे पास हो गए 
नगरपरिषद के अधिशाषी अधिकारी दीपक मीणा ने खुद माना कि पिछले ढाई साल के करीब से नालों की सफाई नहीं की गई है, जिस कारण से यह हालात बन गए है. जबकी नालें की सफाई की कई बार नगरपरिषद में टेंडर छोड़ पैसे भी पास हो गए है. अधिशाषी अधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि आगामी तीन दिन में नालों की पूरी तरह सफाई कर सुव्यवस्थित कर दिया जाएगा. नालों की सफाई के दौरान जेसीबी मशीनों ने पानी की सप्लाई व बिजली की केबल को भी काट दिया गया, जिससे नागाजी की गौर सहित अन्य वार्डो में बिजली सप्लाई बंद हो गई. वही आज सुबह पानी की सप्लाई भी नहीं हो पाई जिस कारण लोग पानी के लिए भी परेशान हो गए.  जल्दबाजी में किए गए काम के कारण पानी बिजली की समस्या का समाना करना पड़ रहा है.

Trending news