जयपुर: ज्योतिनगर में किडनैप कर लूट, आरोपी सुरेन्द्र बाबा समेत 5 गिरफ्तार, पपला गैंग भी शामिल, OLX एड से रची साजिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1392377

जयपुर: ज्योतिनगर में किडनैप कर लूट, आरोपी सुरेन्द्र बाबा समेत 5 गिरफ्तार, पपला गैंग भी शामिल, OLX एड से रची साजिश

ज्योतिनगर इलाके में किडनैप कर लूट करने के मामले में 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  किडनैपिंग का प्लान OLX पर लेपटॉप बेचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन से बनाया गया था. लैपटॉप लेने के बहाने आये बदमाशों ने हथियार के दम पर अपहरण किया था.

ज्योतिनगर इलाके में लूट मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार.

Jaipur: ज्योतिनगर इलाके में किडनैप कर लूट करने के मामले में 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  किडनैपिंग का प्लान OLX पर लेपटॉप बेचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन से बनाया गया था. लैपटॉप लेने के बहाने आये बदमाशों ने हथियार के दम पर अपहरण किया था. बदमाशों ने मारपीट कर युवक से 2 लाख रुपए और 2 लाख कीमत के दो मोबाइल लूटे गए. अपहरणकर्ता के छोड़ने के बाद पीड़ित ने ज्योति नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने CCTV फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर किडनैपर्स को धर दबोचा है. इस मामले में मुख्य आरोपी सुरेन्द्र बाबा सहित 5 आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी नीरज यादव पपला गिरोह का सदस्य है.

ज्योतिनगर इलाके में लूट का मामला
ADCP (क्राइम) सुलेश चौधरी ने बताया कि किडनैपिंग के मामले में आरोपी सुरेन्द्र कुमार मीणा उर्फ सुरेन्द्र बाबा (27) पुत्र रामवतार मीणा निवासी मलारना डूंगर सवाई माधोपुर हाल शिवदासपुरा, सुरेश मीणा (28) पुत्र राम लखन मीणा निवासी सदर करौली हाल बिलवा शिवदासपुरा, मिनिस्टर उर्फ मंत्री (30) पुत्र रामकिशन मीणा निवासी महावीरजी करौली हाल बिलवा शिवदासपुरा, विजयराज सिंह (22) पुत्र पूरण सिंह चौहान निवासी सिकराय दौसा और नीरज यादव (23) पुत्र रामनिवास यादव निवासी नीमराणा अलवर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी नीरज यादव पपला गुर्जर गैंग का सक्रिय बदमाश है. सुरेन्द्र कुमार मीणा उर्फ बाबाल जयपुर के शिवदासपुरा में रहकर कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहा है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में यूज कार को भी जब्त कर लिया है.

गिरफ्तार आरोपी नीरज यादव है पपला गिरोह का सदस्य
आरोपी सुरेन्द्र ने पूछताछ में बताया कि किडनैपिंग का प्लान लेखराज मीणा और भरत मीणा ने बनाया था. लेखराज मीणा उर्फ एलआर के साथ मिलकर घर में घुसकर नरेश का किडनैप किया. पिस्तौल के दम पर गाड़ी में किडनैप कर ले गए. मारपीट कर 1.90 लाख वसूले गए. वसूली गई रकम को आपस में बांट लिया था. पुलिस मामले में सूत्रधार सहित फरार अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है. किडनैपर्स को पकड़ने की कार्रवाई में CST के कॉन्स्टेबल जुगलकिशोर और टेक्निकल ब्रांच के गिरधारी लाल की अहम भूमिका रही. CCTV फुटेज और कॉल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने किडनैपर्स को पकड़ लिया.

लेपटॉप बेचने के लिये दिया था ऑनलाइन विज्ञापन
ज्योति नगर थाने में झुंझुनूं निवासी नरेश कुमार (28) ने FIR दर्ज करवाई. वह वर्तमान में गणेश कॉलोनी इमली फाटक पर रहता है. वह एक सोफ्टवेयर कंपनी में जॉब करता है. मैंने OLX पर लेपटॉप बेचने के लिए ऐड डाला था. लेपटॉप खरीदने के लिए उससे OLX पर ही जानकारी ली गई. खरीदने की इच्छा बताकर 28 सितम्बर सुबह करीब 5:30 बजे दो लोग मुझसे मिलने मेरे घर आए. गेट खोलते ही दोनों ने पिस्टल के दम पर उसको कार में बैठा लिया. कार में पहले से तीन ओर लोग बैठे थे. घर से किडनैप करने के बाद चलती कार में मारपीट की गई.

ये भी पढ़ें- रक्षक बना भक्षक: दिल्ली में राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल समेत 3 लोगों ने महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर की हैवानियत

1.90 लाख सहित दो मोबाइल लूटे
किडनैप कर उसे एक अनजान जगह ले गए. जहां पहले से करीब 22-25 लोग मौजूद थे. रुपए मांगवाने के लिए उसे धमकाया गया. कॉल कर 1.90 लाख रुपए मंगवाए. जिसे अमजोन गिफ्ट कार्ड के जरिए मेरे बैंक अकाउंट से निकाल लिए. उसके दो मोबाइल आई फोन-14 Pro (1.80 लाख) और सेमसंग S22 अल्टा (1 लाख रुपए) भी छीन लिए. रात करीब 10 बजे कानोता की तरफ सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गए. पैदल-पैदल मेन रोड पर आकर रिक्शा पकड़कर वापस घर लौटकर पुलिस को शिकायत की.

Trending news