Khatu Shyam ji: अब जल्द खुल जाएगा बाबा श्याम का मंदिर! सीएम अशोक गहलोत को लिखा गया पत्र
Advertisement

Khatu Shyam ji: अब जल्द खुल जाएगा बाबा श्याम का मंदिर! सीएम अशोक गहलोत को लिखा गया पत्र

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले में बसे खाटू श्याम बाबा का मंदिर जल्द ही खुलने वाले है, इसी के चलते मंदिर के ट्रस्टी ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखकर तारीख का ऐलान करने के लिए अपील करते हुए उन्हें पधारने का निमंत्रण दे दिया है. 

Khatu Shyam ji: अब जल्द खुल जाएगा बाबा श्याम का मंदिर! सीएम अशोक गहलोत को लिखा गया पत्र

Khatu Shyam Ji: खाटू के बाबा पूरी दुनिया में जाने जाते है. लोगों में इनकी भक्ती और आस्था का एक अलग ही महत्व है. लोग बाबा श्याम को खाटू नरेश, हारे का सहारा, लखदात्तार, दिन बाण धारी आदि नामों से पुकारते हैं. यहां हजारों नहीं लाखों की संख्या में भक्त आते हैं. बता दें कि पिछले साल के नवंबर महीने से मंदिर परिसर में काम के चलते मंदिर बंद है. 

पिछले दो महीने से भक्तों को नहीं हो रहे दर्शन 
वहीं, पिछले दो महीने से मंदिर के पट बंद होने के कारण लोग बाबा के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं और वे सभी बाबा के दीदार का इंतजार कर रहे हैं. इसी के चलते अब दिल्ली के जीटी रोड पर बने खाटू धाम पर लोग दर्शन करने लगे है और वहां श्रद्धालुओं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ने लगी है. 

दिल्ली में बसा राजस्थान का खाटू श्याम 
दिल्ली के जीटी रोड के पास राजस्थान के खाटू नरेश का एक बहुत बड़ा मंदिर बनाया गया है. यहां हर रोज लाखों की संख्या में लोग दर्शन करने आ रहे हैं. वहीं, मंदिर के पास 36 धाम, 36 घाट के साथ ही 19 मंजिला धर्मशाला बनाने का काम भी हो रहा है. वहीं, सीकर में बाबा के दर्शन न होने पर अब यहां लोगों की संख्या बढ़ने लगी है. 

लिखा गया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र
सीकर जिले में 13 नवंबर 2012 से मंदिर में विकास कार्य के कारण के पट बंद है. वहीं, अब मंदिर का काम पूरा हो चुका है. इसी के चलते मंदिर के ट्रस्टी श्याम सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि भक्तों के लिए मंदिर के पट खोलने की तारीख का ऐलान करने की अपील की, लेकिन अभी इस पर सीएम की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. वहीं, सभी भक्त मंदिर के पट खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam ji: इन लोगों को नहीं हो सकेंगे बाबा श्याम के दर्शन, जानें कब खुलेगा मंदिर!

Trending news