खड़गे बने कांग्रेस आलाकमान तो राजस्थान पर फैसले से पहले CWC और AICC महासचिवों ने दिए इस्तीफे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1411629

खड़गे बने कांग्रेस आलाकमान तो राजस्थान पर फैसले से पहले CWC और AICC महासचिवों ने दिए इस्तीफे

कांग्रेस को 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का नया बॉस मिल गया है. कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोवेर्धन पूजा के शुभावसर पर पार्टी की कमान संभल ली है. इसी के साथ ही देश की सबसे पुरानी पार्टी को नया आलाकमान मिल गया है.

खड़गे बने कांग्रेस आलाकमान तो राजस्थान पर फैसले से पहले CWC और AICC महासचिवों ने दिए इस्तीफे

Congress New President : कांग्रेस को 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का नया बॉस मिल गया है. कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोवेर्धन पूजा के शुभावसर पर पार्टी की कमान संभल ली है. इसी के साथ ही देश की सबसे पुरानी पार्टी को नया आलाकमान मिल गया है. अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे ने अपने पहले भाषण में ही ऐलान कर दिया कि वो उदयपुर अधिवेशन के फॉर्मूले को लागू करेंगे और इसके तहत पार्टी के 50% पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को दिए जाएंगे.

खड़गे ने भाजपा पर भी हमला बोलते हुए कहा कि अपने मुताबिक नया भारत बनाने के नाम पर वे कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का नारा देते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि जब तक कांग्रेस मौजूद है, तब तक वे ऐसा नहीं कर सकते। हम ऐसा नहीं होने देंगे और इसके लिए लगातार लड़ाई जारी रखेंगे. 

कांग्रेस के नए अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खड़गे के पदभार संभालने के कुछ घंटे के भीतर ही कांग्रेस कार्य समिति (CWC) भंग कर दी गई. सिर्फ CWC के सभी सदस्यों ने ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के सभी महासचिव और प्रभारियों ने पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी. वेणुगोपाल ने ट्वीट ने बताया कि CWC के सदस्यों का चयन जल्द ही किया जाएगा. कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ही अपनी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं.

दूसरी ओर राजस्थान को लेकर भी एक बार फिर अटकलबाजियों का दौर शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मल्लिकार्जुन खड़गे के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए. लेकिन CWC और AICC महासचिव और प्रभारियों के इस्तीफे के बाद एक बार फिर समीकरण बदलते दिखाई दे सकते हैं. जिसका असर आगामी दिनों में राजस्थान पर भी पड़ता दिखाई देगा. 

यह भी पढ़ें..

शर्मनाक! दो मजदूरों ने युवक के गुदा में डाला प्रेशर पाइप, गुदा फटने से मौत, मामला दर्ज

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, PM मोदी का सामना केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं

Trending news