Kamada Ekadashi 2023: आज है कामदा एकादशी, श्रीहरि विष्णु के इन मंत्रों का जाप और इस उपाय से सात पुश्तें रहेंगे करोड़पति
Advertisement

Kamada Ekadashi 2023: आज है कामदा एकादशी, श्रीहरि विष्णु के इन मंत्रों का जाप और इस उपाय से सात पुश्तें रहेंगे करोड़पति

 Kamada Ekadashi 2023, Chanting mantra: कामदा एकादशी के दिन श्रीहरि विष्‍णु के इस अचूक मंत्र का जाप करने से आपके घर धन-वैभव एवं संपन्नता से भर जाएगा. साथ ही इस दिन कुछ चमत्कारिक उपाय करने से भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी आप पर जल्द प्रसन्न होंगे.

Kamada Ekadashi 2023: आज है कामदा एकादशी, श्रीहरि विष्णु के इन मंत्रों का जाप और इस उपाय से सात पुश्तें रहेंगे करोड़पति

Kamada Ekadashi 2023, Chanting mantra, Remedy : चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की ग्यारहवीं तिथि को कामदा एकादशी व्रत रखा जाता है. इस साल कामदा एकादशी का व्रत 1 और 2 अप्रैल दोनों दिन रखा जाएगा. पंचांग के अनुसार चैत्र शुक्ल एकादशी तिथि 1 अप्रैल 2023 को प्रात: 01 बजकर 58 मिनट पर शुरू होगी और अगले दिन 02 अप्रैल 2023 को सुबह 04 बजकर 19 मिनट पर समाप्त होगी. कामदा एकादशी के दिन श्रीहरि विष्‍णु के इस अचूक मंत्र का जाप करने से आपके घर धन-वैभव एवं संपन्नता से भर जाएगा. साथ ही इस दिन कुछ चमत्कारिक उपाय करने से भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी आप पर जल्द प्रसन्न होंगे.

कामदा एकादशी पर करें इस मंत्र का जाप (Chant this mantra on Kamada Ekadashi 2023)

कामदा एकादशी के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि के बाद स्वच्छ वस्त्र धारण करें. इसके बाद अपने पूजा स्थल पर जाएं और एक लकड़ी की चौकी रख लाल कपड़ा बिछाकर भगवान श्रीहरि विष्णु की प्रतिमा स्थापित करें. इसके बाद एक कलश में जल लेकर उसमें तिल, रोली और अक्षत लेकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इसके बाद भगवान विष्णु को पीला वस्त्र पहनाएं. फल, फूल, दूध, पंचामृत तिल अर्पित करें. इसके बाद घी का दीपक जलाएं .

भगवान विष्णु का मन में ध्यान करते हुए व्रत का संकल्प लें और फिर कामदा एकादशी व्रत की कथा पढ़ने के बाद इस मंत्र ॐ अच्युताय नमः, ॐ गोविंदाय नमः, ॐ अनंताय नमः का जाप करें. यह एक सिद्ध मंत्र है और साधक जटिल रोगों से मुक्त होता है. साथ ही उसे अन्न-लक्ष्मी, धन लक्ष्मी व राज्य लक्ष्मी की प्राप्ति होती है.

श्रीहरि विष्णु के पंचरूप मंत्र
ॐ अं वासुदेवाय नम:
ॐ आं संकर्षणाय नम:
ॐ अं प्रद्युम्नाय नम:
ॐ अ: अनिरुद्धाय नम:
ॐ नारायणाय नम: 

ॐ ह्रीं कार्तविर्यार्जुनो नाम राजा बाहु सहस्त्रवान। यस्य स्मरेण मात्रेण ह्रतं नष्‍टं च लभ्यते।।

भगवान श्रीहरि विष्णु की कृपा पाने के लिए इस मंत्र का जाप करें.  इसके जाप से जीवन के सभी संकट पल भर में दूर हो जाते है. अपके घर में धन वैभव का द्वार खुल जाता है. सात पुश्तों तक आपके घर में धन भंडार की कोई कमी नहीं रहेगी. इस मंत्र जाप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि मंत्रों का उच्चारण साफ और शुद्ध होना चाहिए. जाप करते समय मन इधर उधर ना भटकें. वर्ना ये फलदायी नहीं होगा.

कामदा एकादशी को कामना पूरी करने वाली एकादशी  (Kamada Ekadashi wish fulfiller)

ये भी पढ़ें- Kamada Ekadashi 2023: 1 अप्रैल की कामदा एकादशी कराएगा पैसों की बारिश,पूजा के बाद बस करना होगा ये दान

कामदा एकादशी पर करे ये 6 अचूक उपाय (Do these 6 remedies on Kamada Ekadashi 2023)

 

कामदा एकादशी को कामना पूरी करने वाली एकादशी के रूप में जाना जाता है. ऐसे में इस दिन किये गए कुछ उपाय बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं. 

कामदा एकादशी के दिन पीपल के पेड़ को जल अर्पित करे. 11 बार परिक्रमा लगाएं और कच्चे सुते को हर एक परिक्रमा के साथ पीपल से बांधते चले. इससे कर्ज का बोझ उतर जाएगा.

पीपल के पांच पत्ते लें उस पर हल्दी से स्वास्तिक बनाकर भगवान विष्णु का अर्पित करें. इससे व्यापार में वृद्धि होगी. कुछ ही दिनों में देखेंगे की धन के आसार शीध्र ही बनते नजर आएंगे.

कामदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु के  पंचरूप मंत्र का 108 बार जाप करें और हर मंत्र का जाप कर 1 गेंदे का फूल भगवान विष्णु को अर्पित करें. इससे नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी.

पीले रंग के कपड़े में 7 हल्दी की गांठ बांधकर भगवान विष्णु को अर्पित करें. फिर इसे अपने तिजोरी में रख दें. इससे आपकी आर्थिक स्छिति बेहतर होगी. अचानक धन वृद्धि के योग बनते नजर आएंगे.

भगवान विष्णु का स्मरण करते हुए मंदिर में रखे शंख में जल भरे और उस जल को पूरे घर में छिड़काव करे. साथ ही शंख में जल भरकर तुलसी के पौधे में भी डाले. इससे पारिवारिक कलह दूर होगी.

 

Trending news