JDA का जयपुर के 6 स्थानों पर गरजा बुलडोजर, अवैध कॉलोनी को किया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1698562

JDA का जयपुर के 6 स्थानों पर गरजा बुलडोजर, अवैध कॉलोनी को किया ध्वस्त

JDA bulldozer: राजधानी जयपुर और आसपास के इलाके में JDA का प्रवर्तन दस्ता लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.लेकिन फिर भी अवैध निर्माण करने वाले अपनी कर से बाज नहीं आ रहे.

JDA का जयपुर के 6 स्थानों पर गरजा बुलडोजर, अवैध कॉलोनी को किया ध्वस्त

JDA bulldozer: JDA का जयपुर के 6 स्थानों पर गरजा बुलडोजर.आज भी जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जयपुर के विश्वकर्मा और चौमू इलाके में 6 अलग-अलग जगह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.चौमूं इलाके में रूपा मालन की ढाणी में करीब 3 बीघा भूमि पर अवैध रूप से बिना भू कन्वर्जन के बसाई जा रही कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई की गई.जहां बाउंड्री वाल और ग्रेवल सड़कों को ध्वस्त किया गया.

वहीं भोज लावा कट पर भी अवैध रूप से डवलप की गई कॉलोनी पर जेडीए कब बुलडोजर गरजा.इस कॉलोनी पर पहले भी जेडीए का दस्ता कार्रवाई कर चुका है.लेकिन उसके बावजूद भी बाउंड्री वाल और ग्रेवल सड़कों को फिर से बिछाया गया.इसकी शिकायत पर आज एक बार फिर से जेडीए के दस्ते ने कार्रवाई को अंजाम.

 17 के पास JDA स्वामित्व की क़रीब 01 बीघा सरकारी भूमि

इधर ,जॉन नंबर दो विश्वकर्मा इलाके में भी आकेडा डूगंर रोड न. 17 के पास JDA स्वामित्व की क़रीब 01 बीघा सरकारी भूमि पर जेडीए की बिना स्‍वीकृति-अनुमोदन के एवं बिना भू-रूपान्‍तरण करवायें मौका पाकर रातों-रात बनाई गई. बाउंड्रीवॉल व अन्य अवैध निर्माण कर ‘सूर्य नगर विस्‍तार’ के नाम से बसाई जा रही, नवीन अवैध कॉलोनी की सूचना पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी की सहायता से पूर्ण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया.

वहीं, आकेड़ा बांध के भराव व बहाव क्षेत्र के पास स्थानीय काश्तकारों द्वारा की तारबंदी को प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी की सहायता से हटवाकर आकेडा बांध के भराव व बहाव क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्‍त करवाने की कार्रवाई.

अवैध गोदाम -फैक्ट्री की शिकायत 

जोन-13 -बढारना में JDA स्वामित्व की सरकारी भूमि पर विगत दिवसों में मौका पाकर रातों-रात अवैध कब्‍जा-अतिक्रमण कर बनाये जा रहे अवैध गोदाम -फैक्ट्री की शिकायत पर जेसीबी से अतिक्रमण को हटवाया जाकर जेडीए स्‍वामित्‍व की सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्‍त करवाया गया.

 नियमानुसार वसूली

जेडीए के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में JDA के लगे संसाधनों के ख़र्चे की नियमानुसार वसूली व कृषि भूमि का ग़ैर कृषि वाणिज्यिक प्रयोजनार्थ अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के संबंध में कार्रवाई हेतु 175 राज. काश्तकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जावेगी.हम आपको बता JDA वर्ष- 2019 से आज अब तक 760 नवीन अवैध कॉलोनियों का ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर चुका है.

 

Trending news