जया किशोरी कहा- मोर के आंसू पीकर मोरनी होती है गर्भवती, जानें क्या है सच?
Advertisement

जया किशोरी कहा- मोर के आंसू पीकर मोरनी होती है गर्भवती, जानें क्या है सच?

Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी ने एक कथा में कहा कि मोरनी, मोर के आंसू पीकर गर्भवती होती है. जानिए कि कथावाचक जया किशोरी के दावा कितना सचा और कितना झूठा है?  जानें सच्चाई... 

 जया किशोरी कहा- मोर के आंसू पीकर मोरनी होती है गर्भवती, जानें क्या है सच?

Jaya Kishori: फेमस कथावाचक जया किशोरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्हें देश से लेकर विदेशों तक जाना जाता है. वह एक कथावाचक होने के साथ-साथ एक मोटिवेशनल स्पीकर है. इसके साथ ही लोगों के बीच सेलिब्रेटी और यूथ आइकॉन हैं. जया किशोरी की सोशल मीडिया पर एक बड़ी फैं फॉलोइंग है. उनके इंस्टा, फेसबुक पर करोड़ों फैंस हैं. 

आजकल वह सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं. आज वह अपने एक दावे को लेकर चर्चा में हैं, उन्होंने एक कथा में कहा कि मोरनी, मोर के आंसू पीकर गर्भवती होती है. जानिए कि कथावाचक जया किशोरी के दावा कितना सचा और झूठा है? 

जया किशोरी का दावा 
जया किशोरी को युवाओं के बीच एक मोटिवेशनल स्पीच को लेकर काफी लोकप्रिय हैं. वह लाइफ से जुड़ी चीजों को लेकर कई स्पीच देती है, जो सोशल मीडिया साइट्स पर मौजूद हैं. वही कुछ वक्त पहले जया किशोरी ने एक कथा के प्रोग्राम के दौरान कहा कि मोर और मोरनी शारीरिक संबंध नहीं बनाते हैं. मोरनी मोर के आंसू पीती और फिर वह गर्भवती होती है. वहीं. उनके इस दावे को लेकर सोशल मीडिया पर यह एक चर्चा को विषय बन गया है, जिसके चलते लोग इसे लेकर अपने-अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं. 

जया किशोरी ने कहा...
दरअसल, जया किशोरी कहती हैं कि मोर और मोरनी कभी शारीरिक संभोग नहीं करते है. वही, उन्होंने कहा कि आपको मन में अब आ रहा होगा कि फिर मोरनी को संतान कैसे होती है. इस पर जया किशोरी ने जवाब देते हुए कहा कि मोरनी मोर के आंसू पीकर गर्भवती होती है. इसी वजह से भगवान कृष्ण सिर पर मोर पंख लगाते हैं. इधर, विज्ञान कहता है कि इस बात में कोई भी सच्‍चाई नहीं है. उनका कहना है कि मोर और मोरनी शारीरिक संभोग करते हैं, इसके बाद ही मोरनी गर्भ धारण करती है. 

जया किशोरी के दावे में कितनी है सच्चाई 
बता दें कि जया किशोरी से पहले भी एक कथावाचक ने कहा था कि मोर ब्रह्मचारी होता है, इसलिए वह संभोग नहीं करता है. इसी कारण उसको राष्‍ट्रीय पक्षी भी कहा गया है. हालांकि इस दावे और बात का कोई हाथ या पैर नहीं हैं यानि इसमे कोई सच्चाई नहीं है. यह मिथक बस एक मान्यता पर बनाया गया है. 

मोर-मोरनी 15 सेकेंड में बनाते है शारीरिक संबंध 
जानकारी के अनुसार, कहते हैं कि मोर मोरनी पहले एक-दूसरे की ओर आकर्षित होते हैं और फिर संभोग करते हैं. कई वाइल्‍डलाइफ फोटोग्राफर्स ने मोर-मोरनी को संभोग करते हुए तस्‍वीरें ली हैं और दुनिया के सामने इस रखा है. वाइल्ड लाइफ जर्नल्स में कहा है कि मोर-मोरनी को  संबंध बनाने में केवल 15 सेकेंड तक का ही समय लगता है, और इसके बाद मोर मोरनी में स्‍पर्म ट्रांसफर करता है, जिससे मोरनी गर्भवती होती है.

यह भी पढ़ेंः एक महीने के इतने रुपये कमाती हैं IAS टीना डाबी, घर के साथ मिलती हैं ये सुविधाएं!

Trending news