हे भगवान ये क्या हो गया! गाय को बचाने में एक-दूसरे पर चढ़े 3 वाहन, कट गए पैर, तड़पती रही गाय
Advertisement

हे भगवान ये क्या हो गया! गाय को बचाने में एक-दूसरे पर चढ़े 3 वाहन, कट गए पैर, तड़पती रही गाय

Viratnagar: जयपुर दिल्ली हाइवे पर पावटा नवोदय कट पर अचानक गाय के आ जाने से ट्रेलर गाय को बचाने के चक्कर में कांटे पर खड़ी चारे से भरी पिकअप से टकरा गया. 

एक-दूसरे पर चढ़े 3 वाहन

Viratnagar: जयपुर दिल्ली हाइवे पर पावटा नवोदय कट पर अचानक गाय के आ जाने से ट्रेलर गाय को बचाने के चक्कर में कांटे पर खड़ी चारे से भरी पिकअप से टकरा गया. टक्कर के बाद चारे से भरी पिकअप आगे खड़ी दूसरी पिकअप पर चढ़ गई. दुर्घटना के बाद चारे से भरी पिकअप पलट गई. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की सहायता से दोनों चालकों को कड़ी मशक्कत के बाद केबिन से निकालकर कोटपूतली जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

दिल्ली जयपुर हाइवे पर धमाके के साथ हुई दुर्घटना से नवोदय कट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. चारे से भरी पिकअप पलटने के कारण पूरे राजमार्ग पर पशु चारा बिखर गया. ट्रेलर का केबिन टक्कर लगने के कारण जयपुर से दिल्ली की तरफ मुड़ गया. वहीं ट्रेलर का केबिन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना में चारे से भरी पिकअप का केबिन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि बड़ी जनहानि होने से टल गई. पावटा का नवोदय कट भीड़भाड़ वाला इलाका है, यहां पर मजदूर वर्ग और ग्रामीणों का जमावड़ा रहता है.

दुर्घटना में दो चालक गंभीर घायल
दुर्घटना में पिकअप चालक मुकेश सैनी को गंभीर चोट आई है जिससे उनका नीचे वाला होंठ कट गया. वहीं दूसरी पिकअप चालक अजय को आंशिक चोट आई है, जिसको प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. घायल ट्रेलर चालक का इलाज भी जारी है.

दुर्घटना में गाय के दोनों पैर कटे
ट्रेलर चालक गाय को बचाने में काफी हद तक सफल रहा, लेकिन दुर्घटना में गाय के आगे के दो पैर कटे गए. घायल गाय के उपचार में पावटा पशु चिकित्सक और गोसेवक टीम जुट गई है.

ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के कारण आए दिन होती है दुर्घटनाएं
नवोदय कट और सीएससी कट क्षेत्र में धर्म कांटा और अन्य व्यवसाई गतिविधियों के लिए कमर्शियल वाहन मुख्य राजमार्ग पर खड़े रहते हैं, जिसके कारण अक्सर यहां दुर्घटनाएं घट जाती है. दुर्घटना स्थल से मात्र 100 मीटर की दूरी पर ट्रैफिक पुलिस की एड पोस्ट स्थित है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की लापरवाही के कारण मुख्य राजमार्ग पर वाहन चालक वाहनों को खड़ा कर देते हैं, जो बड़ी दुर्घटना का कारण बन जाती है.

यह भी पढ़ें - चुनावी साल से पहले गहलोत सरकार का मास्टरस्ट्रोक, 1 लाख ग्रामीण परिवारों को मिलेगा 2000 करोड़ का ऋण

एडिशनल एसपी ट्रैफिक सुमित गुप्ता
राजमार्ग पर अवैध रूप से पार्किंग करने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. नगरपालिका पावटा प्रागपुरा ईओ रोहित मील ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में घूम रहे आवारा पशु नगरपालिका क्षेत्राधिकार में आते हैं. इन्हें पकड़ने के लिए समय-समय पर अभियान चलाया जाता है, जिसमें आवारा गोवंश को नगर पालिका क्षेत्र से पकड़कर गौशाला में छुड़वा दिया जाता है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर घूमने वाले आवारा पशु नगरपालिका की जिम्मेदारी नहीं है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news