प्रदेश सरकार की तानाशाही जारी, कांग्रेस को सद्बुद्धि दें बापू- उपेन यादव
Advertisement

प्रदेश सरकार की तानाशाही जारी, कांग्रेस को सद्बुद्धि दें बापू- उपेन यादव

Jaipur News: अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर से खदेड़ने के बाद अब बेरोजगार साबरती में महात्मा गांधी के सामने दंडवत होकर गुहार लगाते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन बेरोजगार बिना मांग पूरी हुए अब राजस्थान लौटने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं. 

आंदोलन की राह पर डटे

Jaipur News: 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान के बेरोजगार पिछले 8 दिनों से गुजरात में आंदोलन की राह पर डटे हुए हैं. इसी के चलते राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार की तानाशाही अभी भी जारी है. कल हमें हिरासत में लिया और उसके बाद छोड़ तो दिया दिया है, लेकिन लगातार परेशान किया जा रहा है. 

रात को हम खुले आसमान के नीचे सोए थे, लेकिन सुबह होते ही फिर से पुलिस द्वारा हमें खदेड़ा जा रहा है. आज हमने साबरमती आश्रम जाकर बापू से गुहार लगाई है कि वो कांग्रेस को सद्बुद्धि दें. पुलिस हमें लगातार परेशान कर रही है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है. मुख्यमंत्री से गुहार है कि जब तक हमारी गुहार नहीं सुनी जाएगी तब तक राजस्थान नहीं आएंगे. अगर जरूरत पड़ी तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के साथ इन जिलों में अलर्ट जारी, दो दर्जन गांवों के रास्ते बंद

अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर से खदेड़ने के बाद अब बेरोजगार साबरती में महात्मा गांधी के सामने दंडवत होकर गुहार लगाते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन बेरोजगार बिना मांग पूरी हुए अब राजस्थान लौटने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं. बेरोजगारों ने गुजरात में होने वाले चुनाव में राजस्थान के कांग्रेस नेताओं के विरोध की रणनीति तैयार कर ली है और जब तक मांग पूरी नहीं होती है, तब तक गुजरात में ही आंदोलन जारी करने का फैसला भी लिया गया है.

उपेन यादव सहित 200 बेरोजगारों को लिया हिरासत में
गौरतलब है कि 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 2 अक्टूबर के गुजरात के पालनपुर से दांडी यात्रा की शुरूआत की थी, जिसके बाद 8 अक्टूबर सुबह 9 बजे दांडी यात्रा अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय पहुंची थी. कांग्रेस कार्यालय पर सत्याग्रह अनशन शुरू करने के कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंची. पुलिस ने महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव सहित करीब 200 बेरोजगारों को हिरासत में लिया था. करीब 6 घंटे हिरासत में रखने के बाद पुलिस ने सभी बेरोजगारों को छोड़ दिया था, जिसके बाद ये बेरोजगार साबरती पहुंचे थे और आगे की रणनीति तैयार की थी, जिसमें गुजरात में होने वाले आगामी चुनाव में जहां-जहां राजस्थान के कांग्रेस नेताओं की सभाएं और रैलियां होंगी, वहां पर विरोध किया जाएगा.

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

Trending news