Rajasthan Crime: सेक्सटॉर्शन करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक युवती सहित 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2476960

Rajasthan Crime: सेक्सटॉर्शन करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक युवती सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan Crime: राजधानी की प्रताप नगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लोगों से नजदीकी बढ़ाकर उन्हें सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. 

Rajasthan Crime

Rajasthan Crime: राजधानी की प्रताप नगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लोगों से नजदीकी बढ़ाकर उन्हें सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवती सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने जाल बिछा कर जब आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो आरोपी ने धारदार हथियार से दो पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने का भी प्रयास किया. इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला करने और राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का एक मामला अलग से भी दर्ज किया है.

यह भी पढ़ेंः नाबालिग की मांग में पहले भरा सिंदूर, फिर आशिक ने फेरो के बदले खत्म की जिंदगी

डीसीपी ईस्ट तेजस्विनी गौतम ने बताया कि सोनीपत हरियाणा निवासी परिवादी जो टैक्सी गाड़ी चलाने का काम करता है. उसने प्रताप नगर थाने पहुंचकर यह शिकायत दी कि एक युवती अपने लिवइन पार्टनर के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल कर रही है. आरोपी उससे 10 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं और 10 लाख रुपये नहीं देने पर उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करने और उसके अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहे हैं.

इस पर पुलिस ने आरोपियों को रंगे हाथों दबोचने का प्लान बनाया और गिरोह के सदस्यों ने पीड़ित को 10 लाख रुपए लेकर RUHS के सामने बुलाया. जिस पर पीड़ित मौके पर पहुंचा तभी पुलिस कर्मियों ने दोनों आरोपियों को दबोचने की कोशिश की. इस दौरान आरोपी संदीप शर्मा उर्फ सिराज ने एक धारदार चाकू से कांस्टेबल शंकर के सीने और गणेश के सिर पर वार कर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया. मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मी ने बड़ी मुश्किल से आरोपी पर काबू पाकर उसे दबोचा. 

यह भी पढ़ेंः खाटू श्याम जी में हाजरी लगवाकर खिलाई जहरीली मैगी, जिस्मफरोशी से बचना चाहती थी लड़की

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी संदीप शर्मा उर्फ सिराज और उसकी लिवइन पार्टनर रूबी को गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए थाने लेकर आई. आरोपियों से हुई प्रारंभिक पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ की दोनों करीब 2 साल से जयपुर में रह रहे हैं. आरोपी रूबी के पूर्व से दो बच्चे हैं और वर्तमान में रूबी एक स्पा सेंटर में काम करती है. 

परिवादी की रूबी से मुलाकात स्पा सेंटर में हुई थी, जिसके बाद रूबी ने परिवादी से जानकारी बढ़ा उसको मिलने के लिए एक होटल में बुलाया, जहां पर रूबी और संदीप ने परिवादी के अश्लील वीडियो बना लिए और उन वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपये की मांग की. अब पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. आरोपी और कितने लोगों को इस तरह से सेक्सटॉर्शन का शिकार बन चुके हैं, इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. 

गिरोह के दोनों शातिर सदस्य पुलिस की गिरफ्त में है, जिनसे अन्य वारदातों को लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं, पुलिस आमजन से भी यह अपील कर रही है कि अगर उन्हें भी कोई इस तरह से ब्लैकमेल कर राशि की मांग करता है तो वह घबराएं नहीं पुलिस के पास आए और पुलिस उनकी मदद जरूर करेगी.    

Trending news