Jaipur: विजयादशमी उत्सव में जयपुर, अलवर और भरतपुर विभाग की सेविकाओं ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386295

Jaipur: विजयादशमी उत्सव में जयपुर, अलवर और भरतपुर विभाग की सेविकाओं ने लिया भाग

राष्ट्र सेविका समिति ने शहर के चौगान स्टेडियम में विजय दशमी उत्सव मनाया. इसमें समिति के जयपुर, अलवर और भरतपुर विभाग की सेविकाओं ने भाग लिया. इस अवसर पर प्रांत सह तरुणी प्रमुख डॉ मधु शर्मा ने कहा कि नारी शक्ति को संगठित करके साथ चलना है.

Jaipur: विजयादशमी उत्सव में जयपुर, अलवर और भरतपुर विभाग की सेविकाओं ने लिया भाग

Jaipur: कोमल है, कमजोर नही तू, शक्ति का नाम ही नारी है'' के भाव को चरितार्थ करते हुए महिलाओं और बालिकाओं ने जयपुर में शक्ति जागरण का संदेश दिया. बैंड की धुनों पर वे कदमताल करती हुई निकली तो लोग हैरान रह गए. अवसर था राष्ट्र सेविका समिति की ओर से निकाले गए पथसंचलन का.

5G In India: जियो, एयरटेल और BSNL ने 5G सर्विस लॉन्च करने का किया ऐलान, ये हैं ऑफर्स

राष्ट्र सेविका समिति ने शहर के चौगान स्टेडियम में विजया दशमी उत्सव मनाया. इसमें समिति के जयपुर, अलवर और भरतपुर विभाग की सेविकाओं ने भाग लिया. इस अवसर पर प्रांत सह तरुणी प्रमुख डॉ मधु शर्मा ने कहा कि नारी शक्ति को संगठित करके साथ चलना है. पथ संचलन अनुशासन और एकता को प्रदर्शित करता है. शस्त्र पूजन के बाद समिति की सेविकाओं ने घोष के साथ पथ संचलन भी निकाला. संचलन चौगान स्टेडियम से रवाना होकर छोटी चौपड़ किशनपोल बापू बाजार चौड़ा रास्ता त्रिपोलिया बाजार वापस छोटी चौपड़ होते हुए चौहान स्टेडियम में समापन हुआ. 

संचलन देखकर लोगों के ठिठके कदम
राष्ट्र सेविका समिति की स्वयंसेविकाएं सफेद वेश में घोष की धुनों पर कदमताल करते हुए शहर के बाजारों से निकलीं. पूर्ण गणवेश में कदम से कदम मिलाते हुए अनुशासन में चल रही स्वयंसेविकाओं को देखकर राह चलते लोगों के कदम भी ठिठक गए. जगह जगह पर पथ संचलन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. इस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम् के जयकारे गुंजायमान हो रहे थे. 

समाज में दिया शक्ति जागरण संदेश
संचलन के अंत में हथियारों से सज्जित जीप चल रही थी. अनुशासन में कदमताल करती महिलाओं बालिकाओं के साथ अस्त्र शस्त्र को देखकर लोगों में शक्ति का संचार हुआ.  प्रांत सह कार्यवाहिका सरोज प्रजापति ने कार्यक्रम की प्रस्तावना रखी. कार्यक्रम के अंत में प्रांत सेवा प्रमुख विजय लक्ष्मी नागा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया. इस अवसर पर प्रोफेसर अर्चना सक्सैना मुख्य अतिथि रही एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ रंजना जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस अवसर पर गणमान्य जन भी उपस्थित रहे.

Reliance Jio ला रहा है देश का पहला JioBook, जानें इसके बारे में सब, #!500 होगी कीमत

अग्निवीर भर्ती में कार्रवाई से बचने को 150 फीट गहरी पत्थर की खान में उतर गया युवक

Trending news