बरसों का इंतजार खत्म, 9 पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता, छलके खुशी के आंसू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1536269

बरसों का इंतजार खत्म, 9 पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता, छलके खुशी के आंसू

 Jaipur news:   जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में गुरुवार को  9 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता का प्रमाण पत्र दिया गया. नागरिकता मिलने पर पाक विस्थापितों ने प्रशासन का आभार जताया.

 बरसों का इंतजार खत्म, 9 पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता, छलके खुशी के आंसू

Jaipur news:  सालों से गुमनामी के सायें में जीते हुए अचानक 57 साल के बाद एक पहचान मिलना हर इंसान के लिए खुशी दे जाती है. ताजा मामला  57 वर्षीय रजियन माई का है जिनकी आंखें उस वक्त छलक आई, जब कई सालों के इंतजार के बाद उन्हें भारतीय नागरिकता का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ. 

ये भी पढ़ें- RLP: आरएलपी आखिर क्यों अंदोलन के बाद आ रही महाआंदोलन की राह पर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का जानें क्या है रूट मैप

बता दें कि जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहम्मद अबूबक्र ने 9 पाक विस्थापितों को नागरिकता प्रमाण-पत्र सौंपे. रजियन माई के साथ ही 31 वर्षीय कविता दर्शन लाल, 27 वर्षीय अनिता, 23 वर्षीय साहिल, 25 वर्षीय विक्की, 29 वर्षीय महावीर, 23 वर्षीय पायल, 20 वर्षीय कुसुम और 19 वर्षीय हरतीक को भी भारतीय नागरिकता प्रमाण-पत्र की सौगात मिली.

 नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने के बाद महावीर ने जिला प्रशासन का आभार जताते हुए कहा कि आज कई सालों का लंबा इंतजार खत्म हुआ है. आज हम फक्र के साथ कह सकते हैं कि हम भारतीय हैं. वहीं विक्की ने कहा कि घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. नागरिकता का प्रमाण नहीं होने के कारण सरकारी योजनाओं का लाभ भी उन्हें नहीं मिल पा रहा था लेकिन अब भारतीय नागरिकता मिलने के बाद ना केवल उन्हें पहचान मिली है बल्कि अब सरकारी योजनाओं की मदद से वे अपने परिवार का भरण पोषण बेहतर तरीके से कर पाएंगे.

 ADMसाउथ अबूबक्र ने भारतीय नागरिकता हासिल करने वाले सभी पाक विस्थापितों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि जिला प्रशासन नागरिकता के आवेदनों पर प्राथमिकता से नियमानुसार कार्यवाही कर प्रमाण-पत्र जारी करता है ताकि आवेदक किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

Trending news