डेटिंग ऐप पर जयपुर की विधवा महिला को हुआ नाइजीरियन युवक से प्यार, शादी का झांसा देकर लगाया चूना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1672490

डेटिंग ऐप पर जयपुर की विधवा महिला को हुआ नाइजीरियन युवक से प्यार, शादी का झांसा देकर लगाया चूना

Jaipur News: राजस्थान एसओजी के साइबर क्राइम थाना टीम के हत्थे दो शातिर ठग चढ़े है. इन ठगों ने खुद को यूके में डॉक्टर बताकर राजस्थान की एक विधवा महिला के साथ शादी के नाम पर ठगी की है. ये दोनों दिल्ली में रहकर ठगी का नेटवर्क चलाते थे.

डेटिंग ऐप पर जयपुर की विधवा महिला को हुआ नाइजीरियन युवक से प्यार, शादी का झांसा देकर लगाया चूना

Jaipur News: राजस्थान एसओजी के साइबर क्राइम थाना टीम के हत्थे दो शातिर ठग चढ़े है. इन ठगों ने खुद को यूके में डॉक्टर बताकर राजस्थान की एक विधवा महिला के साथ शादी के नाम पर ठगी की है . पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसओजी ने एक नाइजीरियन युवक और उसकी भारतीय महिला मित्र को गिरफ्तार किया. ये दोनों दिल्ली में रहकर ठगी का नेटवर्क चलाते और डेटिंग एप से महिलाओं के नंबर और जानकारी लेकर अकेली महिलाओं को टारगेट करते थे. इनसे पूछताछ में इस तरह की कई और वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः सहमति से बने संबंध फिर भी प्रेमी पहुंचा सलाखों के पीछे, इस उतरा इश्क का भूत, जानें पूरा मामला

एसओजी-एटीएस के एडीजी अशोक राठौड़ के अनुसार, राजस्थान की एक महिला ने एसओजी के साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया था. उसने शिकायत में बताया कि उसके पास एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने खुद का नाम डॉ. कार्तिक बताया और कहा कि वह यूके में डॉक्टर है. उसने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है. साथ ही राजस्थान में जनसेवा के लिए बड़ा अस्पताल खोलने का झांसा भी दिया. 
पहले महिला ने उसे मना कर दिया तो भी वह लगातार उसे कॉल और मैसेज करने लगा.कुछ दिन बाद उसके पास कोलकाता एयरपोर्ट से कॉल आया कि डॉ. कार्तिक को बिना दस्तावेज कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है. कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए महिला को एक बैंक अकाउंट में रुपये जमा करवाने को कहा. उसके रुपये जमा करवाने के बाद RBI के नाम पर और अन्य बहानों से अलग-अलग बार में 6.50 लाख रुपये जमा करवा लिए. महिला की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए एसओजी ने दिल्ली में रह रहे नाइजीरियन युवक ओबी एलेक्स सैम्युअल और उसकी महिला मित्र हिनोटोली को गिरफ्तार किया है. ये दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे.

मामले की जांच कर रही एसओजी साइबर थाने की इंस्पेक्टर पूनम चौधरी ने बताया कि महिला ने जिन दो खातों में रुपये जमा करवाए उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की सीडीआर का विश्लेषण किया तो यह नंबर 8-10 छोटे कीपैड वाले मोबाइल में चलने की बात सामने आई. उन की पेड फोन के आईएमईआई नंबर की सीडीआर की जांच की तो पता चला कि इनमें 99 सिम काम में ली जाती है. इन सभी नंबरों का सोशल मीडिया साइट्स और डेटिंग साइट्स पर स्टेटस चेक किया तो आरोपी की पहचान सामने आई

एसओजी की जांच में सामने आया कि इस तरह से इन दोनों ने कई महिलाओं के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. उनके कब्जे से 60 हजार रुपये के साथ ही बड़ी मात्रा में नेपाली मुद्रा, नाइजीरियन मुद्रा के साथ ही एंड्रॉयड और की पेड फोन, एटीएम और क्रेडिट कार्ड, सिम कार्ड और पेन कार्ड बरामद किए गए हैं. इनसे जांच और पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः निवाई: वाल्मीकि जाति ने नगरपालिका अधिशासी को सौंपा ज्ञापन, गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी से भी सफाई कराने की मांग

Trending news