जयपुर में दो दिन पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, मेंटेनेंस की वजह से विभाग ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1579217

जयपुर में दो दिन पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, मेंटेनेंस की वजह से विभाग ने लिया फैसला

Jaipur News: जयपुर में बीसलपुर परियोजना (Bisalpur Project) का एक बार फिर से मीटर डाउन होगा. जानकारी के अनुसार 24 फरवरी से जलदाय विभाग 48 घंटे का शटडाउन लेगा. जिसमें मेंटेनेंस का काम किया जाएगा.

 

जयपुर में दो दिन पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, मेंटेनेंस की वजह से विभाग ने लिया फैसला

Jaipur: जयपुर में बीसलपुर परियोजना का एक बार फिर से मीटर डाउन होगा. 24 फरवरी से जलदाय विभाग 48 घंटे का शटडाउन लेगा.जिसमें बीसलपुर परियोजना के रख रखाव और मेंटेनेंस का काम होगा.जलदाय विभाग ने शटडाउन की पूरी तैयारियां कर ली है. आम जनता पहले से ही पानी का स्टोरेज रखे, जयपुर में दो दिनों तक पानी की सप्लाई बाधित रहेगी.

जानें कब-कब सप्लाई बाधित रहेगी

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीना ने बताया कि जयपुर में बीसलपुर परियोजना का 48 घंटे शटडाउन रहेगा.इसके लिए पीएचईडी 24 फरवरी को तडके 3 बजे शटडाउन लेगा.हालांकि इस दिन सुबह की सप्लाई जयपुर में नियमित रूप से हो पाएगी,लेकिन शाम की सप्लाई आशिंक रूप से बाधित रहेगी.अगले दिन 25 फरवरी को सुबह-शाम की सप्लाई पूरी तरह बाधित रहेगी. 26 फरवरी को भी सुबह की सप्लाई पूरी तरह बाधित रहेगी,जबकि शाम को आशिंक रूप से सप्लाई हो पाएगी.27 फरवरी को जयपुर में सप्लाई नियमित रूप से हो पाएगी.

शटडाउन के दौरान ये काम होंगे

मरम्मत के काम के चलते जयपुर में पानी की आपूर्ति बाधित होगी.सूरजपुरा पर नवनिर्मित 216 एमएलडी क्षमता के फिल्टर प्लांट और रेनवाल में बीसलपुर- यपुर पाइप लाइन की क्षमता बढ़ाने के लिए इंटर मीडिएट पंपिंग स्टेशन बनकर तैयार हो गया है.सूरजपुरा में फिल्टर प्लांट और रेनवाल में इंटरमीडिएट पंपिंग स्टेशन का बीसलपुर पाइप लाइन से मिलान किया जाएगा. मिलान के बाद बीसलपुर बांध से जयपुर शहर के लिए 170 एमएलडी अतिरिक्त पानी मिलना शुरू हो जाएगा. इसके अलावा पृथ्वीराज नगर और सांगानेर पेयजल परियोजना के लिए पानी की आपूर्ति शुरू होगी.जगतपुरा, खो-नागोरियान और शहर के अन्य इलाकों में पर्याप्त मात्रा में लोगों को पानी उपलब्ध होगा.

इससे पहले भी लिया गया था शटडाउन

बीसलपुर सिस्टम के रख रखाव के लिए कुछ दिन पहले ही छह घंटे का शटडाउन लिया गया था. इस शटडाउन के दौरान बीसलपुर पाइप लाइन में आए लीकेज और जयपुर शहर में बड़ी चौपड़ पर लीक हो रहे वॉल्व को रिपेयर किया था.अब फिर से शटडाउन लिया जा रहा है.

Trending news