Jaipur News:अवकाश में खुले परिवहन कार्यालय,ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लिया गया निर्णय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2181271

Jaipur News:अवकाश में खुले परिवहन कार्यालय,ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लिया गया निर्णय

Jaipur News:राजस्थान परिवहन विभाग द्वारा आमजन को सुविधा देने के लिए अवकाश के दिनों में भी परिवहन कार्यालय खोले जा रहे हैं.ऐसे आवेदक शनिवार और रविवार को अवकाश के दिन भी ट्रायल दे सकते हैं.

Jaipur News

Jaipur News:राजस्थान परिवहन विभाग द्वारा आमजन को सुविधा देने के लिए अवकाश के दिनों में भी परिवहन कार्यालय खोले जा रहे हैं.जयपुर के झालाना, जगतपुरा और विद्याधर नगर स्थित परिवहन कार्यालयों में शनिवार और रविवार को अवकाश के बावजूद कामकाज हो रहा है.

आज भी बन रहे ड्राइविंग लाइसेंस
 1 अप्रैल से चूंकि स्मार्ट कार्ड की सुविधा बंद होने जा रही है.जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी स्मार्ट कार्ड पर नहीं मिलेंगे, उसे देखते हुए अप्रैल माह में ड्राइविंग लाइसेंस की ट्रायल के लिए स्लॉट बुक कर चुके आवेदकों को छूट दी गई है.ऐसे आवेदक शनिवार और रविवार को अवकाश के दिन भी ट्रायल दे सकते हैं.

स्मार्ट कार्ड पर नहीं मिलेंगे लाइसेंस-आरसी
 इसके लिए उन्हें ऑनलाइन अपॉइंटमेंट में बदलाव करने की छूट दी गई है.आवेदक परिवहन कार्यालय पहुंचकर ऑन दि स्पॉट शेड्यूल में बदलाव करके ट्रायल दे सकते हैं. शुक्रवार को भी ऐसे आवेदकों की जगतपुरा और विद्याधर नगर स्थित परिवहन कार्यालयों में ट्रायल ली गई थी और 300 से अधिक आवेदकों के लाइसेंस बनाए गए थे.

वाहन पंजीयन कार्य भी हो रहे
 आज भी इन परिवहन कार्यालयों में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ट्रायल देने की छूट दी गई है.ड्राइविंग लाइसेंस के साथ वाहन पंजीयन सम्बंधी कामकाज भी सुचारू रूप से हो रहे हैं. वहीं 1 अप्रैल से आवेदकों को आरसी और ड्राइविंग लाइसेंस केवल मोबाइल में ऑनलाइन रूप में दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:जयपुर एयरपोर्ट पर समर शेड्यूल जारी,रविवार से बंद हो जाएगी 7 फ्लाइट्स

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News:BJP ने इलेक्शन मेनिफेस्टो कमिटी का किया गठन,भूपेंद्र यादव, अर्जुन मेघवाल, वसुंधरा राजे को बनाया सदस्य, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

यह भी पढ़ें:Sikar Accident News:RPS राजेंद्र गुर्जर का पार्थिव देह पहुंचा गोविंदपुरा,पुलिस के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

 

Trending news