Jaipur News:आराध्य देव गोविंददेव जी मंदिर में पारंपरिक फागोत्सव का आयोजन,कलाकारों ने बिखेरे फाग के रंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2163212

Jaipur News:आराध्य देव गोविंददेव जी मंदिर में पारंपरिक फागोत्सव का आयोजन,कलाकारों ने बिखेरे फाग के रंग

Jaipur News:छोटी काशी जयपुर के आराध्य देव गोविंददेव जी मंदिर में मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी के सानिध्य में होली पारंपरिक फागोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.मंदिर प्रवक्ता मानस गोस्वामी ने बताया गणेश वंदना एवं मंदिर में होली खेले भजनों की प्रस्तुति दी. 

Jaipur News

Jaipur News:छोटी काशी जयपुर के आराध्य देव गोविंददेव जी मंदिर में मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी के सानिध्य में होली पारंपरिक फागोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान कलाकरों ने ठाकुरजी के समक्ष फाग के रंग बिखेर रहे हैं. 

वहीं विभिन्न संस्थाओं द्वारा नृत्य की प्रस्तुतियां दीं गई. गोविंद देव जी मंदिर प्रांगण में मनाए जा रहे फागोत्सव में बड़ी संख्या में भक्तों ने भाग लिया . मंदिर प्रवक्ता मानस गोस्वामी ने बताया गणेश वंदना एवं मंदिर में होली खेले भजनों की प्रस्तुति दी. 

देशभर की नृत्गायों ने नृत्य कर फाग महोत्सव को परवान चढाया. इसी कड़ी में कल भी गोविंद देव जी मंदिर में कई फाग महोत्सव आयोजित किए जाएंगे. होली का पर्व आते ही गोविंद देव जी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में विशेष आकर्षित होली का पर्व फागोउत्सव तहत मनाया जाता है. इसी कड़ी में आज गोविंद देव जी मंदिर प्रांगण में फाग उत्सव मनाया गया.

जयपुर की और खबरें पढ़ें...

लोकसभा चुनाव को लेकर अब सभी विभाग के अधिकारी सक्रिय नजर आ रहे हैं.ऐसे में अब आईटी डिपार्टमेंट भी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की पालना को लेकर पूरी तरह सक्रिय नजर आ रहा है.सिविजिल एप पर आने वाली शिकायतों के तुरंत निस्तारण पर अपनी नजर जमाए हुए है.

आईटी अधिकारियों का कहना है कि आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर किसी भी व्यक्ति को कहीं पर भी कोई जानकारी मिलती है तो वह तुरंत सिविजिल एप पर शिकायत दे सकता है.जिसकी 100 मिनट के अंदर अंदर कार्रवाई करते हुए निस्तारण किया जाएगा.जिला आईटी अधिकारी आरके शर्मा ने बताया कि सिविजिल ऐप पर अब तक 8 शिकायती मिली है जिनमें से जिनकी जांच करवाई गई तो 6 शिकायतें फेक नजर आई.

दो शिकायतों को संबंधित अधिकारी को भिजवाकर निस्तारण करवाया गया.वहीं आईटी के तहत अलग-अलग ऐप बनाए गए हैं जिनके जरिए वॉटर अपनी समस्याओं का समाधान के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकता है.किसी मतदान केंद्र पर जाने के लिए दिव्यांग व्यक्ति को अगर संसाधन की आवश्यकता है तो वह सक्षम एप के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है.

यह भी पढ़ें:Jaipur Crime News:निर्माणाधीन मकान में चोरी की घटना,कचरा उठाने के बहाने आई महिला गैंग ने वारदात को दिया अंजाम

Trending news