Bikaner News: उबलते रेगिस्तान में नगर निगम कर रहा जल छिड़काव, आमजन को राहत पहुंचाने की कोशिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2241380

Bikaner News: उबलते रेगिस्तान में नगर निगम कर रहा जल छिड़काव, आमजन को राहत पहुंचाने की कोशिश

Rajasthan News: बीकानेर में गर्मी अपने चरम पर है. चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं ने लोगों का घर से निकलना दुश्वार कर दिया है. वहीं, इस गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम पानी का छिड़काव करा रहा है. 

Bikaner News Zee Rajasthan

Bikaner News: राजस्थान का रेगिस्तान उबल रहा है. पारा 44 डिग्री तक जा पहुंच चुका है. ऐसे में सरकार ने जारी रेड अलर्ट के बाद शहर के मुख्य बाज़ारो में जलती घरती पर जल छिड़काव करना शुरू कर दिया है. जिस रेगिस्तान में पीने के पानी की कमी रहती है, लेकिन गर्मी से बिगड़ते हालात को देखते हुए नगर निगम ने पानी का छिड़काव भी किया है. ऐसे में आप ये अंदाज़ा लगा सकते है कि गर्म हवाए, लु और गर्मी का सितम किस कदर बरस रहा है. वही मेयर सुशीला कंवर ने आमजन को राहत पहुंचाने के लिए छिड़काव करने के सख्त निर्देश भी दे दिए हैं. 

दो दिन से रेगिस्तान में गर्मी पूरे शबाब पर 
पूरे उत्तर भारत में इन दिनों गर्मी का सितम जारी है और राजस्थान के बीकानेर में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. शायद इस साल गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड तोड़कर नए रिकॉर्ड बनाएगी, जहां दो दिन से रेगिस्तान में गर्मी पूरे शबाब पर है. हालात ये है कि हर कोई अपने तरीके से गर्मी से निजात पाने की कोशिश कर रहा है. 

आने वाले समय में गर्मी के बढ़ने की चेतावनी
राजस्थान के बीकानेर में लोगों को चिलचिलाती धूप से निजात नहीं मिल पा रही है. वही 44-45 डिग्री का टॉर्चर अब आम लोग के बर्दाश्त से बाहर है. हर कोई इस झुलसती गर्मी से बचने का उपाय कर रहा है. आग उगलते सूरज की तपिश को कम करने की कोशिश कर रहा है. आम लोगो का ये कहना है कि मई में ये हाल है तो आगे जून में क्या होगा. इस साल गर्मी सामान्य से अधिक गर्मी पड़ रही है. शहर में पानी का छिड़काव सड़को पर किया जा रहा है. इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि गर्मी का सितम कितना है. वहीं, मौसम विभाग आने वाले समय में गर्मी के बढ़ने की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की अब बस एक फ्लाइट, कभी थी दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन

Trending news