Jaipur News: शक्ति वंदन कार्यक्रम के अंतिम दिन टॉक शो का आयोजन,महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर आयुक्त रूकमणि रियाड,IAS श्रेया गुहा,JDC मंजू राजपाल ने रखे विचार
Advertisement

Jaipur News: शक्ति वंदन कार्यक्रम के अंतिम दिन टॉक शो का आयोजन,महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर आयुक्त रूकमणि रियाड,IAS श्रेया गुहा,JDC मंजू राजपाल ने रखे विचार

Jaipur News:जवाहर कला केंद्र में नगर निगम ग्रेटर की ओर से आयेाजित तीन दिवसीय शक्ति वंदन कार्यक्रम के अंतिम दिन टॉक शो का आयोजन हुआ.अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन श्रेया गुहा ने बताया कि बेटी को उड़ान का मौका दे उन्हें सर्पोट करे और उन्हें आगे बढ़ाये.

Jaipur News

Jaipur News:जवाहर कला केंद्र में नगर निगम ग्रेटर की ओर से आयेाजित तीन दिवसीय शक्ति वंदन कार्यक्रम के अंतिम दिन टॉक शो का आयोजन हुआ.मातृ शक्ति का भारत निर्माण में योगदान विषय पर नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रूकमणि रियाड, आईएएस श्रेया गुहा और जेडीसी मंजू राजपाल ने अपने विचार रखे.

 

सत्र को आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने माड्रेट किया.आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया.उन्होंने कहा कि शिक्षा वह पहला कदम है जिससे एक नारी सक्षम हो सकती है.अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन श्रेया गुहा ने बताया कि बेटी को उड़ान का मौका दे उन्हें सर्पोट करे और उन्हें आगे बढ़ाये.

 

जब एक महिला शिखित होती हैं तो वह किसी भी विपरित परिस्थिति में निकलने में सक्षम रहती है.जेडीसी मंजू राजपाल ने कहा की साधन, परिवेश, पस्थितियों में फर्क हो सकता है.लेकिन जिनमें हौसला होता है वे अपने रास्ते स्वयं बना लेते है.राजपाल ने बताया कि बेटियों में शुरू से ही सरवाईवल स्किल होती है.बच्चों में शुरू से ही वेल्यू डालेगे तो वह देश के अच्छे नागरिक के रूप में उभरेगे.

आईपीएस राशि डोगरा ने बताया कि शिक्षा का जीवन में बहुत अधिक महत्व है. उन्होंने महिलाओं के लिये बने कानूनों को भी समझाया.शक्ति वंदन कार्यक्रम के अंतिम दिन नगर निगम ग्रेटर द्वारा नया कीर्तिमान बनाया.गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्डरिकार्ड की टीम ने महापौर डॉक्टर सौम्या गुर्जर को मैडल पहनाकर एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

यह अवार्ड शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत अभी तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को महिलाओं द्वारा लिखी गई चिट्ठी के तहत कीर्तिमान बनाने के लिये दिया गया है.कार्यक्रम में कवयित्री अनामिका जोशी द्वारा कविता पाठ किया गया.इसके साथ ही 11 स्वच्छता योद्वाओं को माला और शोल ओढाकर सम्मानित किया.कार्यक्रम में फागोत्सव के तहत फूलों की होली खेली गई जिसमें महिलाओं द्वारा जमकर धमाल मचाया गया.

यह भी पढ़ें:Pratapgarh News:शिक्षा मंत्री ध्यान दिजिए! स्कूल में बच्चों के सर पर मौत, ठेकेदार की कारगुजारी या जिम्मेदार कोई और?

Trending news