सामोद में भगवान नरसिंह और गणपति का अभिषेक कर सजाई गई झांकी, अतिथियों का किया सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682570

सामोद में भगवान नरसिंह और गणपति का अभिषेक कर सजाई गई झांकी, अतिथियों का किया सम्मान

Jaipur News:  जयपुर जिले के सामोद कस्बे के रानी वाले चौक स्थित प्राचीन नरसिंह मन्दिर में शुक्रवार को मन्दिर महन्त रामेश्वर दास महाराज के सानिध्य में मन्दिर के जीर्णोद्धार एवं नव निर्माण पर सिंहासनारूढ़ उपरांत भगवान नरसिंह देव, गणपति और आंजनेय के द्वितिय पाटोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

 

सामोद में भगवान नरसिंह और गणपति का अभिषेक कर सजाई गई झांकी, अतिथियों का किया सम्मान

Jaipur: जयपुर जिले के सामोद कस्बे के रानी वाले चौक स्थित प्राचीन नरसिंह मन्दिर में शुक्रवार को मन्दिर महन्त रामेश्वर दास महाराज के सानिध्य में मन्दिर के जीर्णोद्धार एवं नव निर्माण पर सिंहासनारूढ़ उपरांत भगवान नरसिंह देव, गणपति और आंजनेय के द्वितिय पाटोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस दौरान भगवान नरसिंह, गणपति, आंजनेय सहित सभी देव विग्रहों का शुक्रवार प्रातः पंचामृत और गंगाजल से अभिषेक कर आकर्षक झांकी सजाई गई. कार्यक्रम में संत समागम के दौरान विभिन्न आश्रमो से पधारे संत-महंतों का सम्मान किया.इसके साथ ही मंदिर महन्त ने अतिथियों सहित कार्यकर्ताओ को स्मृति चिन्ह भेंट कर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.शाम को विशाल भंडारे के दौरान कस्बे सहित आसपास क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं को पंगत प्रसादी वितरित की गई.

मन्दिर महन्त रामेश्वर दास महाराज ने बताया कि मन्दिर के जीर्णोद्धार एवं नव निर्माण पर सिंहासनारूढ़ उपरांत शुक्रवार को भगवान नरसिंह देव, गणपति एवं आंजनेय के द्वितिय पाटोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.इस दौरान भगवान नरसिंह सहित अभी देव विग्रहों का पंचामृत अभिषेक कर आकर्षक झांकी सजाई गई.

साथ ही महाआरती के उपरांत आयोजित संत समागम के दौरान कार्यक्रम में पधारे जयपुर व शेखावाटी मंडल के अग्रपीठाधीश्वर राघवाचार्य,बालमुकुन्दाचार्य हाथोज धाम,प्रेम दास खेड़ापति धाम,मोहन दास महामाया धाम,काली दास नायन,प्रभु दास हथोरा,राम चरण दास त्रिवेणी,किशन दास दिवराला,शत्रुध्न दास महरौली,हरि दास अरानियां,भीमा दास जसवंतपुरा,श्याम दास अजीतगढ़ सहित सभी संतो का सम्मान किया गया.साथ ही मूरख दास महाराज के धूणे व नवनिर्मित मन्दिर के शिलालेख का लोकार्पण किया गया.शाम को विशाल भंडारे के दौरान श्रद्धालुओ को पंगत प्रसादी वितरित की गई.

ये भी पढ़ें...

Buddha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर अपनों को भेजें भगवान बुद्ध के ये संदेश

Chandra Grahan 2023: इंडिया में इस वक्त दिखेगा चंद्रग्रहण, ये है ग्रहण देखने का सही तरीका, जरूर रखें ये सावधानियां

Trending news