शाहपुरा: SDM के आदेशों की उड़ी धज्जियां, 500 चालान काटने के बाद भी नहीं सुधरे लोग
Advertisement

शाहपुरा: SDM के आदेशों की उड़ी धज्जियां, 500 चालान काटने के बाद भी नहीं सुधरे लोग

Shahpura, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के शाहपुरा कस्बे की यातायात व्यवस्था सुगम और बेहतर बनाने के लिए प्रशासन की तमाम कोशिश नाकाम साबित हो रही है. यहां बेतरतीब पार्किंग से कस्बे में जाम लगना आम हो गया है.

शाहपुरा: SDM के आदेशों की उड़ी धज्जियां, 500 चालान काटने के बाद भी नहीं सुधरे लोग

Shahpura, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के शाहपुरा कस्बे की यातायात व्यवस्था सुगम और बेहतर बनाने के लिए प्रशासन की तमाम कोशिश नाकाम साबित हो रही है. यहां बेतरतीब पार्किंग से कस्बे में जाम लगना आम हो गया है. सड़क पर बेतरतीब खड़े वाहन, फल-सब्जी के ठेले, फुटकर व्यापारी और दुकानों के बाहर सड़क सीमा में रखे सामान जाम का मुख्य कारण बने हुए है. हालांकि प्रशासन की ओर से कई बार कार्रवाई भी गई है, लेकिन प्रशासन की कार्रवाई का कोई असर नजर नहीं आ रहा है.

कस्बे के हालात जस के तस बने हुए है और आंकड़ों पर गौर करे तो दिसम्बर माह में पुलिस की ओर से कस्बे में बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के 500 चालान भी काटे गए है और कस्बे में विभिन्न स्थानों पर नो पार्किंग के बोर्ड भी लगाए गए है. साथ ही पार्किंग के लिए जगह भी चिन्हित की गई है. इन सबके बावजूद लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे है. जहां जगह देखी, वहीं अपने वाहनों और ठेलियों को खड़ा कर जाम का कारण बन रहे है. 

बार-बार शिकायतों के बाद एसडीएम ने पालिका और पुलिस प्रशासन के साथ स्थानीय व्यापारियों की मीटिंग लेकर कस्बे को जाम मुक्त बनाने के लिए रणनीति भी तैयार की है. इसके तहत प्रशासनिक अमला सड़क पर कार्रवाई के लिए भी उतरा, लेकिन प्रशासन की ओर से फौरी तौर पर कार्रवाई की गई. सख्त कार्रवाई के अभाव में यातायात व्यवस्था में बाधक बनने वालों पर कोई असर नहीं हुआ, यहां बेतरतीब पार्किंग से न केवल राहगीरों को परेशानी हो रही है, बल्कि आवश्यक सेवाओं वाले वाहन भी जाम में फंस जाते है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान की आदिवासी छोरी 'ट्राइबल गर्ल' के नाम से हुई फेमस, देखें हॉट फोटोज

स्थानीय लोगों का कहना है कि यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और स्थाई पार्किंग व्यवस्था करनी चाहिए. बता दें कि हाल ही में एसडीएम की मौजूदगी में प्रशासन और व्यापारियों की मीटिंग में फल-सब्जी के ठेले वालो और यात्री वाहनों को अन्यत्र जगह बताकर तय स्थान पर खड़ा करने के लिए पाबंद किया गया था, लेकिन ठेले लगाने वालों और वाहन चालकों पर जूं तक नहीं रेंगी और वे सड़कों पर ही ठेले और वाहन खड़े कर एसडीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

देखिए राजस्थान के इस किले की खूबसूरत तस्वीरें, चारों तरफ लिपटी सफेद चादर

Sachin Pilot : सियासी पेंच के बीच 'असली पेंच' लड़ाने पहुंचे सचिन पायलट, जाने पूरा माजरा

बाड़मेर में रहस्यमय घर! आसमान से हर रोज बरस रहे पत्थर

Trending news