Jaipur News: रसोई में फंदे से संदिग्ध हालत में लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप
Advertisement

Jaipur News: रसोई में फंदे से संदिग्ध हालत में लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

भाबरू थाना इलाके के छापुडा गांव में एक विवाहिता संदिग्ध हालत में फंदे से लटकी मिली. परिजनों ने विवाहिता को फंदे से उतारकर शाहपुरा के अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Jaipur News: रसोई में फंदे से संदिग्ध हालत में लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

Jaipur News: भाबरू थाना इलाके के छापुडा गांव में एक विवाहिता संदिग्ध हालत में फंदे से लटकी मिली. परिजनों ने विवाहिता को फंदे से उतारकर शाहपुरा के अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए विरोध जताया और शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. इस दौरान अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. परिजनों ने मामले का खुलासा करने व दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की.

संदिग्ध हालत में फंदे से लटकी मिली विवाहिता 

 करीब 4 घण्टे तक चले घटनाक्रम के बाद पुलिस की समझाईश से सहमति बनी और परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने पर राजी हुए. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. मृतका के भाई ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है.

ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया 

जानकारी के मुताबिक ममता देवी की दो माह पूर्व छापुडा निवासी कालूराम के साथ शादी हुई थी. ममता का पति सूरत में काम करता है. ममता देवी रसोई में फंदे से लटकी मिली. ससुराल पक्ष के लोगों ने ममता को फंदे से लटकी देखकर उसे नीचे उतारा और शाहपुरा के राजकीय उपजिला अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी जानकारी मिलने पर मृतका के पीहर पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. 

ये भी पढ़ें- नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

उन्होंने मामले का खुलासा करने व दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की. सूचना पर भाबरू पुलिस थाना प्रभारी अत्तरसिंह मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर समझाईश की, लेकिन परिजन व ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे. ग्रामीणों ने मामले का खुलासा करने व दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की. पुलिस की सूचना पर एफएसएल टीम मौके पर पहुंची तथा मौका स्थल से नमूने एकत्रित किए. करीब 4 घण्टे तक चले घटनाक्रम के बाद पुलिस के निष्पक्ष जांच करने के आश्वासन पर परिजन पोस्टमार्टम कराने पर राजी हुए. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. मृतका के भाई लक्ष्मण द्वारा दी गई रिपोर्ट को दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप

थाना प्रभारी अत्तरसिंह ने बताया कि ममता की शादी करीब दो माह पूर्व छापुडा निवासी कालूराम के साथ हुई थी. मृतका के भाई लक्ष्मण ने रिपोर्ट दी है कि शादी के बाद से ही ममता के ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित कर रहे थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news