जैसलमेर में आरटीडीसी अध्यक्ष, सपरिवार किए तनोट माता के दर्शन, सुवधाओं का लिया फीडबैक
Advertisement

जैसलमेर में आरटीडीसी अध्यक्ष, सपरिवार किए तनोट माता के दर्शन, सुवधाओं का लिया फीडबैक

Jaipur News: आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड ने जैसलमेर दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने तानोट माता के दर्शन कर यात्रियों से मिल रही सुविधाओं पर फीडबैक लिया.

जैसलमेर में आरटीडीसी अध्यक्ष, सपरिवार किए तनोट माता के दर्शन, सुवधाओं का लिया फीडबैक

Jaipur News: आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड ने जैसलमेर दौरे के दौरान पर्यटन को राज्य की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान बताया. राजस्थान पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र राजस्थान की रीढ़ की हड्डी है.राज्य की अर्थव्यवस्था में पर्यटन का महत्वपूर्ण योगदान है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के पर्यटन को उद्योग का दर्जा देने के महत्वपूर्ण निर्णय, राजस्थान ग्रामीण पर्यटन योजना, ढोला मारू कॉम्प्लेक्स निर्माण आदि प्रयासों से राजस्थान में पर्यटन को नई दिशा मिलेगी.

आरटीडीसी की होटल का निरीक्षण

आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड़ ने जैसलमेर दौरे के दौरान आरटीडीसी होटल समढाणी, जैसलमेर का निरीक्षण किया. समढाणी से हेलीकॉप्टर जॉयराइड का ट्रायल राइड ली. साथ ही जॉयराइड का लुफ़्त उठा रहें अन्य पर्यटकों से संवाद करते हुए फ़ीडबैक भी लिया.राठौड़ ने बताया कि जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉयराइड सेवा की अभिनव पहल को पर्यटकों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा हैं.हेलीकाप्टर जॉयराइड के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न पर्यटन स्थलों को हवाई मार्ग से जोड़ने की योजना है जिसमें धार्मिक, वाइल्ड लाइफ़ आदि सर्किट बनाये जाएंगे.हाल ही में आरटीडीसी के तत्वावधान में पर्यटकों को सड़क और रेल मार्ग के साथ ही हवाई मार्ग से पर्यटन सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से समढाणी जैसलमेर से हेलीकॉप्टर जॉयराइड की पहल की गई है.

कोरोना के बाद पहली ट्रेन पैलेस ऑन व्हील 

आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड ने बताया कि विश्व की दस लग्जरी ट्रेन में से पैलेस ऑन व्हील एकमात्र रेलगाड़ी है, जो वर्तमान में पटरी पर दौड़ रही है. उन्होंने बताया कि पैलेस ऑन व्हील के न्यू ईयर टूर के तहत यात्रा कर रहे देशी- विदेशी पर्यटक यात्रियों के नववर्ष पर अभिनन्दन के लिए अजमेर में स्वागतम कार्यक्रम आयोजित किया गया. आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड़ ने सोनार दुर्ग, गडीसर झील आदि स्थलों पर पहुंचकर वहां पर उपस्थित पर्यटकों से संवाद भी किया. राठौड़ ने पर्यटकों से संवाद करते हुए बताया कि राज्य सरकार आरटीडीसी के माध्यम से पर्यटकों को बेहतर सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रयास कर रही है. इस अवसर पर उन्होंने जिला प्रशासन व अधिकारियों से पर्यटकों को सुविधा देने के प्रयासों को लेकर चर्चा भी की.

राठौड़ ने सपरिवार किए तनोट माता के दर्शन

आरटीडीसी चेयरमैन राठौड़ ने नववर्ष की संध्या पर तनोट माता के दर्शन कर सभी देशवासियों की सुख, समृद्धि एवं उन्नति की कामना की.जैसलमेर प्रवास के दौरान निगम अध्यक्ष राठौड़ ने केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद, जैसलमेर जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह तवंर एवं पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल व अन्य जनप्रतिनिधियो से मुलाक़ात की.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में एक ही चिता पर 8 लोगों का किया अंतिम संस्कार,नए साल में हुई थी सब की मौत

राजस्थान में अगले 7 दिन में होगा बदलाव, आलाकमान ने गहलोत पायलट से की ये फाइनल चर्चा

Rajasthan Love Story: सास का दामाद पर आया दिल, जंवाई ले भागा प्रेमिका

Trending news